Ind Vs Eng: पहली ही गेंद पर आउट हुए कोहली, विकेट लेने के बाद स्‍टुअर्ट ब्रॉड भी हुए हैरान, देखें वीडियो

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय टीम मुश्किल में है और अब उस पर हार का खतरा मंडरा रहा है।

By सुमित राय | Published: September 11, 2018 10:25 AM2018-09-11T10:25:57+5:302018-09-11T14:07:46+5:30

India vs England: Stuart Broad nabs Virat Kohli for a golden duck | Ind Vs Eng: पहली ही गेंद पर आउट हुए कोहली, विकेट लेने के बाद स्‍टुअर्ट ब्रॉड भी हुए हैरान, देखें वीडियो

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 593 रन बनाए हैं।

googleNewsNext

लंदन, 11 सितंबर। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय टीम मुश्किल में है और अब उस पर हार का खतरा मंडरा रहा है। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में दो रन के अंदर अपने तीन विकेट गंवा दिए। जेम्स एंडरसन ने शिखर धवन (1) को आउट करने के बाद चेतेश्वर पुजारा को खाता भी नहीं खोलने दिया। इसके बाद स्टुअर्ड ब्रॉड ने विराट कोहली को आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया।

विराट कोहली अपनी पारी की पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। कोहली को इस तरह आउटकर खुद ब्रॉड भी हैरान रह गए। दरअसल, विराट कोहली ने पहली ही गेंद पर जोर का बल्ला चलाया, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे विकेटकीपर जॉनी बेयरेस्टो के हाथों में चली गई। कोहली के इतनी आसानी से आउट होने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड भी हैरान हो गए। इसके बाद पूरी टीम खुशी से झूम उठी।


कोहली का विकेट इंग्लैंड के लिए काफी महत्वपूर्ण था, क्योंकि कोहली अकेले इंग्लैंड टीम को मुश्किल में डाल सकते थे। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 593 रन बनाए हैं। जो इस सीरीज में किसी बल्लेबाज के द्वारा बनाया गया सबसे ज्यादा रन है। कोहली के बाद सीरीज में सबसे ज्यादा रन जोस बटलर ने बनाए हैं, जिनके खाते में 349 रन है और वो कोहली ने 244 रन पीछे हैं।

भारतीय टीम ने पांचवें टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए थे। खेल खत्म होने पर केएल राहुल 46 और अजिंक्य रहाणे 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। हालांकि भारत को इस मैच को जीतने के लिए अब भी 406 रनों की जरूरत है। भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज पहले ही 1-3 से गंवा चुकी है और इस मैच को हारने के बाद सीरीज इंग्लैंड के पक्ष में 4-1 से हो जाएगा।

Open in app