Ind vs Eng: 5वें टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में कोई बदलाव नहीं, भारत को टक्कर देंगे ये 11 खिलाड़ी

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

By सुमित राय | Published: September 06, 2018 8:19 PM

Open in App

लंदन, 6 सितंबर। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है और पांचवें मैच में वहीं खिलाड़ी भारतीय टीम को टक्कर देंगें जो चौथे मैच में खेले थे। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच लंदन के ओवल में शुक्रवार से खेला जाना है।

बता दें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम पहले ही 3-1 से अजेय बढ़त बना चुकी है। इंग्लैंड की टीम ने पहले मैच को 31 रनों से जीता था। इसके बाद इंग्लैंड ने भारत को दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 159 रनों से हराया था। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने वापसी की थी और इंग्लैंड को 203 रनों से मात दी थी। चौथे मैच को इंग्लैंड ने 60 रनों से जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया।

ओवल के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 1936 में खेला गया था, जिसे मेजबान ने 9 विकेट से जीता था। इसके बाद इस मैदान पर इन दोनों टीमों के बीच 12 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं जिनमें भारत ने एक टेस्ट मैच जीता है, जबकि इंग्लैंड ने चार टेस्ट जीते हैं, बाकी के 7 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं। लेकिन इस मैदान पर इन दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी दो टेस्ट मैचों को इंग्लैंड ने बड़े अंतर से जीता है। 2011 में उसने एक पारी और 8 रन से और 2014 में एक पारी और 244 रन से जीत हासिल की थी। 

पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जॉनी बेयरेस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, आदिल राशिद, मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडजो रूटएलेस्टेयर कुकसैम कर्रनबेन स्टोक्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या