लॉर्ड्स टेस्ट: शिखर धवन और हार्दिक पंड्या होंगे बाहर? जानिए इनकी जगह किन्हें मिल सकता है मौका

Lord's Test: टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से हार्दिक पंड्या और शिखर धवन को बाहर कर सकती है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 9, 2018 10:56 AM2018-08-09T10:56:45+5:302018-08-09T10:56:45+5:30

India vs England: Shikhar Dhawan and Hardik Pandya might drop from lord's test | लॉर्ड्स टेस्ट: शिखर धवन और हार्दिक पंड्या होंगे बाहर? जानिए इनकी जगह किन्हें मिल सकता है मौका

शिखर धवन और हार्दिक पंड्या

googleNewsNext

लंदन, 09 अगस्त: इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेला गया पहला वनडे 31 रन के करीबी अंतर से गंवाने के बाद टीम इंडिया की नजरें गुरुवार से लॉर्ड्स में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से वापसी पर हैं। भारतीय टीम ने इस मैदान पर खेले अपने आखिरी टेस्ट में 2014 में इंग्लैंड को 95 रन से मात दी थी। ऐसे में विराट कोहली की टीम उस जीत से प्रेरणा ले सकती है। 

लॉर्ड्स टेस्ट के लिए टीम इंडिया में दो बदलाव किए जा सकते हैं। हालांकि लॉर्ड्स में पिच पर काफी घास दिख रही है और ये हरी है। लेकिन इंग्लैंड के गर्म मौसम को देखते हुए माना जा रहा है कि इस विकेट से तेज गेंदबाजों से ज्यादा स्पिनरों को मदद मिल सकती है। इसी को देखते हुए टीम इंडिया दो स्पिनरों के साथ उतर सकती है। 

अगर ऐसा हुआ तो पहले टेस्ट में खेले रविचंद्रन अश्विन के साथ ही एक और स्पिनर रवींद्र जडेजा को भी लॉर्ड्स टेस्ट में मौका मिल सकता है। जडेजा को पहले टेस्ट में असफल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जगह मौका मिल सकता है। 

वहीं टीम इंडिया लॉर्ड्स टेस्ट के लिए एक और बदलाव कर सकती है। एजबेस्टन टेस्ट में प्रभाव छोड़ पाने में नाकाम रहे शिखर धवन की जगह पहले टेस्ट से बाहर रहे स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को फिर से मौका मिल सकता है। धवन ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में 26 और 13 के स्कोर ही बनाए थे।

ऐसे में ये बहस भी थम जाएगी कि केएल राहुल और पुजारा में से किसे इस टेस्ट के लिए मौका मिले। माना जा रहा है कि टीम इंडिया लॉर्ड्स टेस्ट में इन दोनों को ही मौका दे सकती है। 

भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर पिछले चार सालों के दौरान धवन कभी भी पूरी सीरीज के दौरान अपनी जगह बना पाने में नाकाम रहे हैं और अब लॉर्ड्स टेस्ट में भी उनका प्लेइंग इलेवन से बाहर होना लगभग तय है।

धवन के अलावा एक और ओपनर मुरली विजय पर भी बाहर होने का खतरा मंडरा है। लेकिन भारत के पास कोई अनुभवी ओपनर न होने की वजह से माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की पूरी सीरीज में विजय को ही मौका मिलेगा।  

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app