नॉटिंघम टेस्ट में टीम इंडिया में कोहली समेत दिल्ली के ये चार खिलाड़ी शामिल, छह साल बाद हुआ रोचक कमाल

India vs England:नॉटिंघम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन में कप्तान कोहली समेत दिल्ली के चार खिलाड़ी शामिल हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 18, 2018 4:05 PM

Open in App

नॉटिंघम, 18 अगस्त: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शनिवार को भारत के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही भारतीय टीम ने इस मैच के लिए अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। ऋषभ पंत ने इस मैच से भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया है जबकि उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह और मुरली विजय की जगह शिखर धवन को शामिल किया गया है। 

इस टेस्ट मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में दिल्ली के चार खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, ऋषभ पंत और इशांत शर्मा शामिल हैं। ये सिर्फ दूसरा मौका है जब भारतीय टेस्ट टीम प्लेइंग इलेवन में दिल्ली के चार खिलाड़ी शामिल हैं। 

इससे पहले दिसंबर 2012 में नागपुर में इंग्लैंड के ही खिलाफ दिल्ली के चार खिलाड़ी गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली और इशांत शर्मा खेले थे। ये चारों एक साथ सात टेस्ट मैच खेले थे।

नॉटिंघम टेस्ट में खेलने के साथ ही ऋषभ पंत भारत के 291वें टेस्ट खिलाड़ी बन गए हैं। पंत को इस मैच में पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की जगह शामिल किया गया था। 

भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैच गंवाकर सीरीज में 0-2 से पीछे है। इंग्लैंड ने एजबेस्टन में खेला गया पहला टेस्ट 31 रन से और लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट एक पारी और 159 रन से जीता था।

टॅग्स :ऋषभ पंतभारत vs इंग्लैंडविराट कोहलीइशांत शर्माशिखर धवन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या