Ind Vs Eng: लॉर्ड्स टेस्ट में हार के बाद अब तक अभ्यास के लिए नहीं उतरी है टीम इंडिया!

बर्मिंघम टेस्ट से पहले सुनील गावस्कर ने भी टीम इंडिया के कम अभ्यास करने पर सवाल खड़े किये थे।

By विनीत कुमार | Published: August 15, 2018 1:15 PM

Open in App

नॉटिंघम, 15 अगस्त: पहले बर्मिंघम और फिर लॉर्ड्स टेस्ट में मिली हार के बाद विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम मुश्किल में है और टेस्ट सीरीज हारने के करीब है। फैंस से लेकर बीसीसीआई टीम इंडिया की इस हालत से सकते में हैं। खबरें ये भी है कि नॉटिंघम में तीसरे टेस्ट के टिकट की बिक्री में गिरावट हुई है। हालांकि, इन सबके बीच एक हैरानी वाली बात ये है कि टीम इंडिया लॉर्ड्स में हार के बाद तीसरे टेस्ट के अभ्यास के लिए नहीं उतरी है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार टीम को बुधवार को लंदन से नॉटिंघम पहुंचना है। इसका मतलब ये हुआ कि वे गुरुवार से ही नेट्स में अभ्यास के लिए उतर सकेंगे। ऐसे में लोकेश राहुल, मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे जैसे बुरी तरह से फ्लॉप रहे बल्लेबाजों को तीसरे टेस्ट से पहले अभ्यास के लिए केवल दो सत्र मिल सकेंगे। तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से शुरू होना है।

टीम के सूत्रों के अनुसार ऐसे मौके पर अभ्यास सत्र बहुत मदद नहीं करते हैं और कोच खिलाड़ियों से बात कर बताने की कोशिश करते हैं कि उनसे गलती कहां हो रही है। वैसे बता दें कि टीम इंडिया के टेस्ट सीरीज से पहले कम अभ्यास की भी आलोचना हो रही है। बर्मिंघम टेस्ट से पहले सुनील गावस्कर ने भी टीम इंडिया के कम अभ्यास करने पर सवाल खड़े किये थे।

गावस्कर ने कहा था, 'कोई तैयारी नहीं हुई थी। मैं समझता हूं कि एक सीरीज के बाद आपको कुछ आराम की जरूरत थी लेकिन ये पांच दिनों का नहीं हो सकता। तकरीबन तीन दिन काफी होते हैं।' 

दूसरे ओर सौरव गांगुली लॉर्ड्स टेस्ट में हार के बाद कह चुके हैं कि बहुत अभ्यास से ज्यादा जरूरी 'चतुराईपूर्ण अभ्यास' की जरूरत है। वहीं, कप्तान विराट कोहली कह चुके हैं कि भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक से ज्यादा ये मानसिक संतुलन का मामला है। बताते चलें कि कोहली ने लॉर्ड्स टेस्ट में हार के बाद फैंस से उम्मीद नहीं छोड़ने की अपील की थी। भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल 0-2 से पीछे चल रहा है। 

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडविराट कोहलीसुनील गावस्करसौरव गांगुलीकेएल राहुलअजिंक्य रहाणेमुरली विजय

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या