भारतीय दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- अगर ऐसा हुआ तो अगले टेस्ट में 250 रन बनाएंगे विराट कोहली

India vs England, 1st Test: चार टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला मैच बुरी तरह से हारने के बाद भारतीय टीम की कोशिश अगले टेस्ट को जीतकर सीरीज में वापसी करने की होगी। इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली को बड़ा स्कोर करना होगा।

By अमित कुमार | Published: February 10, 2021 08:49 PM2021-02-10T20:49:40+5:302021-02-10T20:49:40+5:30

India vs England If India win toss Virat Kohli could also score 250 said Ashish Nehra | भारतीय दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- अगर ऐसा हुआ तो अगले टेस्ट में 250 रन बनाएंगे विराट कोहली

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsभारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से खेला जाएगा।इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद होगी। इंग्लैंड के कप्तान की तरह उन्हें भी टीम के लिए रन बनाने होंगे।

IND vs ENG, 1st Test, England tour of India, 2021: इंग्लैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भरोसा जताया है कि विराट कोहली रन बनाएंगे। नेहरा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अगर टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में टॉस जीतती है तो विराट कोहली 250 रन बनाएंगे। विराट कोहली पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 72 रन बनाए थे।

आशीष नेहरा ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि अगर भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में टॉस जीतती है तो विराट कोहली 250 रन बनाएंगे। वह अपने खुद के रन बनाने में गर्व महसूस करते है, इसलिए वो आउट नहीं होना चाहेंगे। जिस गेंद पर वो आउट हुए उस गेंद पर कोई भी बल्लेबाज़ आउट हो जाता, वो गेंद काफी नीचे रही थी। बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि मौजूदा कप्तान जो रूट स्पिन का सामना करने वाले संभवत: देश के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। देश के बल्लेबाजों के बनाए सभी टेस्ट बल्लेबाजी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। रूट ने चेन्नई में भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट की पहली पारी में 218 रन बनाए जिससे इंग्लैंड 227 रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा। 

हुसैन ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ के लिए अपने कॉलम में लिखा कि यह तय है कि रूट इंग्लैंड के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। वह संभवत: सभी रिकॉर्ड तोड़ देगा, वह संभवत: सर एलिस्टेयर कुक के 161 टेस्ट मैचों को पार करेगा और संभवत: उनके रनों की संख्या को भी। उन्होंने लिखा कि वह शानदार लय में है, सिर्फ 30 साल का है और अगर आप इंग्लैंड के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों की सूची बनाओ-जिन्हें मैंने खेलते हुए देखा है- इस सूची में कुक, ग्राहम गूच और केविन पीटरसन के साथ रूट जरूर होंगे। 

Open in app