Ind Vs Eng: सहवाग ने चौथे टेस्ट में हार के बाद इस अंदाज में रवि शास्त्री पर साधा निशाना, बोल दी ये बड़ी बात

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना चुका है और ऐसे में टीम इंडिया एक बार फिर आलोचनाओं के घेरे में है।

By विनीत कुमार | Published: September 4, 2018 03:26 PM2018-09-04T15:26:40+5:302018-09-04T15:31:27+5:30

india vs england here is how virender sehwag hits out at ravi shastri after defeat in 4th test | Ind Vs Eng: सहवाग ने चौथे टेस्ट में हार के बाद इस अंदाज में रवि शास्त्री पर साधा निशाना, बोल दी ये बड़ी बात

रवि शास्त्री और विराट कोहली

googleNewsNext

नई दिल्ली, 4 सितंबर: इंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन में खेले गये चौथे टेस्ट में हार के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी गंवा दी है। इंग्लैंड इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना चुका है और ऐसे में टीम इंडिया एक बार फिर आलोचनाओं के घेरे में है। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी हार के बाद टीम के प्रदर्शन की आलोचना की है।

न्यूज चैनल इंडिया टीवी के अनुसार सहवाग ने कहा, 'दौरे पर जानी वाली सबसे अच्छी टीम वो होती है जो अपने प्रदर्शन से खुद को साबित करती है न कि ड्रेसिंग रूम में बैठकर केवल इसके बारे में बात करती है। कोई भी जो चाहे बात कर सकता है लेकिन जब तक आपका बैट बता नहीं करता, आप दौरे पर जाने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं कहे जायेंगे।'   

सहवाग की ये बात इसलिए दिलचस्प और सबसे अलग है क्योंकि कुछ दिन पहले ही तीसरे टेस्ट में जीता के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने दावा किया था कि दौरे पर जाने वाली ये सर्वश्रेष्ठ टीम साबित हो सकती है। साथ ही शास्त्री ने उम्मीद जताई थी कि तीसरे टेस्ट के बाद भारत जीत की पटरी पर लौट जायेगा।

गौरतलब है कि भारत को बर्मिंघम में खेले गये पहले टेस्ट में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि इसमे भारत के जीत की उम्मीद थी। इसके बाद लॉर्ड्स में इंग्लैंड ने बिना कोई मौका दिये दूसरा टेस्ट पारी और 159 रनों से जीता। तीसरे टेस्ट में भारत 203 रनों से विजयी रहा। वहीं, चौथे टेस्ट में एक बार फिर 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 184 रनों पर सिमट गई।

सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 सितंबर से लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर खेला जाना है। बहरहाल, इससे पहले 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया को 4-0 से और फिर 2014 में 3-1 से सीरीज गंवानी पड़ी थी।

Open in app