IND vs ENG, 4th Test: विराट कोहली का नया कारनामा, महेंद्र सिंह धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

विराट कोहली बतौर कप्तान भारत को टेस्ट मैच जिताने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी से आगे हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 04, 2021 10:11 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में अंतिम टेस्ट मैच।विराट कोहली ने की महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी।विराट कोहली का बतौर कप्तान 60वां टेस्ट मैच।

India vs England, 4th Test: भारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

विराट कोहली ने टेस्ट में कप्तानी को लेकर महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी की

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर में 60 टेस्ट मैचों में टेस्ट टीम की कप्तानी की है। वहीं विराट कोहली ने 4 टेस्ट मैचों की शृंखला में बतौर कप्तान उतरते ही इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

विराट कोहली भारत के सबसे सफल कप्तान

विराट कोहली ने अब तक बतौर कप्तान 59 टेस्ट में भारत को 35 जीत दिलाई है, जबकि 14 में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 10 टेस्ट ड्रॉ रहे। वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने 60 में से 27 टेस्ट जीत, 18 में भारत को हार मिली, जबकि 15 मुकाबले ड्रॉ रहे।

इंग्लैंड का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में गुरूवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड टीम में बल्लेबाज डैन लॉरेंस को स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह और आफ स्पिनर डोम बेस को जोफ्रा आर्चर की जगह शामिल किया गया। भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज ने ली। बुमराह व्यक्तिगत कारणों से टीम से बाहर हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है-

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड: डोमिनिक सिब्ली, जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), डैनियल लॉरेंस, डोमिनिक बेस, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडविराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीमएमएस धोनीइंग्लैंड क्रिकेट टीमक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या