IND vs ENG, 2nd Test: माइकल वॉन टीम सेलेक्शन पर भड़के, मोईन अली को बाहर करने पर उठाए सवाल

माइकल वॉन ने इंग्लैंड को मिली करारी हार के बाद टीम सेलेक्शन को लेकर सवाल खड़े किए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 16, 2021 4:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में मिली 317 रन से करारी हार।भारत ने सीरीज में की 1-1 से बराबरी।इंग्लैंड की हार पर भड़के माइकल वॉन, टीम सेलेक्शन पर उठाए सवाल।

India vs England, 2nd Test: भारत के हाथों चेन्नई में मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम सेलेक्शन पर सवाल खड़े किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने रोटेशन नीति के तहत हो रहे बदलावों पर भी सवाल खड़े किए हैं।

दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद माइकल वॉन ने ट्विटर पर लिखा, "मुझे लगा कि साल 2019 के बाद इंग्लैंड टीम की मुख्य प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट है और इंग्लैंड टीम प्रयास करके एशेज की ट्रॉफी को वापस लेगी। तो फिर क्यों लगभग हर हफ्ते टेस्ट टीम में बदलाव हो रहा है, लेकिन टी20 टीम पूरी स्ट्रेंथ के साथ खेल रही है। मोईन अब 18 महीने में पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद घर वापस जाएंगे।"

मोईन अली शानदार प्रदर्शन के बावजूद सीरीज से बाहर

चयनकर्ताओं ने इसके साथ ही खिलाड़ियों का कार्यभार कम करने के लिए चलाई गई रोटेशन नीति का पालन करते हुए स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को वापस इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है। मोईन अली ने इस दौरान महज 18 गेंदों में 5 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 43 रन की पारी खेली थी।

बेयरस्टो को भी इस नीति के कारण श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद विश्राम दिया गया था। श्रीलंका में उन्होंने 47, नाबाद 35, 28 और 29 रन बनाए थे। वुड को भी श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के बाद विश्राम दिया गया था। उन्हें वहां पहले टेस्ट मैच में विकेट नहीं मिला था, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने तीन विकेट लिए थे। 

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, डैन लॉरेन्स, जैक लीच, ओली पोप, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

भारत ने मेहमान इंग्लैंड को 317 रन से रौंदा

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को 317 रन से अपने नाम किया। इसी के साथ टीम इंडिया ने 4 मुकाबलों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। शृंखला का शुरुआती मुकाबला मेहमान इंग्लैंड ने 227 रन से अपने नाम किया था। अब शेष 2 मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाने हैं।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडइंग्लैंड क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीमोईन अलीरोहित शर्माऋषभ पंतरविचंद्रन अश्विनचेतेश्वर पुजाराचेन्नईअक्सर पटेलमाइकल वॉन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या