IND vs ENG, 2nd Test: मोईन अली ने महज 18 गेंदों पर बनाए तेजतर्रार 43 रन, इंग्लैंड ने शेष सीरीज से किया आउट

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 317 रन से हार का सामना करना पड़ा, जिसके साथ टीम इंडिया ने चार मैचों की शृंखला बराबर कर दी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: February 16, 2021 3:16 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के खिलाफ शेष 2 टेस्ट से बाहर हुए मोईन अली।मोईन अली ने दूसरे टेस्ट में खेली आतिशी पारी।रोटेशन नीति के तहत मोईन अली को भेजा जाएगा वापस इंग्लैंड।

India vs England, 2nd Test: इंग्लैंड ने भले ही भारत के लिए दूसरा टेस्ट मैच 317 रन के बड़े अंतर से गंवा दिया, लेकिन दूसरी पारी में मोईन अली ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया। मोईन अली ने इस दौरान महज 18 गेंदों में 5 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 43 रन की पारी खेली।

मोईन अली नहीं खेलेंगे आखिरी 2 टेस्ट

हालांकि मोईन अली को इस शानदारी पारी के बावजूद अहमदाबाद में खेले जाने वाले शेष 2 टेस्ट मैचों से आराम दिया गया है। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अहमदाबाद में 24 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे दिन रात्रि टेस्ट मैच के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और तेज गेंदबाज मार्क वुड को अपनी टीम में शामिल किया है।

मोईन अली रोटेशन नीति के तहत टीम से आउट

चयनकर्ताओं ने इसके साथ ही खिलाड़ियों का कार्यभार कम करने के लिये चलाई गई रोटेशन नीति का पालन करते हुए स्पिन आलराउंडर मोईन अली को वापस इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है। 

बेयरस्टो को भी इस नीति के कारण श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद विश्राम दिया गया था। श्रीलंका में उन्होंने 47, नाबाद 35, 28 और 29 रन बनाए थे। वुड को भी श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के बाद विश्राम दिया गया था। उन्हें वहां पहले टेस्ट मैच में विकेट नहीं मिला था, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने तीन विकेट लिए थे। 

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा, ‘‘मोईन अली वापस इंग्लैंड लौटेंगे जबकि जॉनी बेयरस्टॉ और मार्क वुड टीम से जुड़ेंगे। उन्हें पहले दो टेस्ट मैचों के लिये विश्राम दिया गया था।’’ 

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है :

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, डैन लॉरेन्स, जैक लीच, ओली पोप, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

(भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडइंग्लैंड क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीमोईन अलीरोहित शर्माऋषभ पंतरविचंद्रन अश्विनचेतेश्वर पुजाराचेन्नईअक्सर पटेल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या