Ind vs Eng, 2nd Test: बारिश की भेंट चढ़ा पहले दिन का खेल, टॉस तक नहीं हो सका

Ind vs Eng, 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन गुरुवार को बारिश के कारण धुल गया।

By सुमित राय | Published: August 09, 2018 10:43 PM

Open in App

लंदन, 9 अगस्त। भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन गुरुवार को बारिश के कारण धुल गया। बारिश के कारण मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। यहां तक कि बारिश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो सका और अंपायरों ने टी-ब्रेक के बाद पहले दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के लिए अब टॉस शुक्रवार को शाम 3 बजे होगा।

मैच शुरू होने के पहले ही लॉर्ड्स में बारिश होने लगी और 3 बजे होने वाला टॉस का समय टलता रहा। बारिश के कारण दोनों टीमों के लिए लंच ब्रेक भी समय से पहले कर दिया गया। इसके बाद कुछ देर के लिए बारिश रूकी और लग रहा था कि मैच शुरू हो सकता है, लेकिन रोशनी कम थी।

मौसम के ठीक होने के इंतजार में चाय का भी समय हो गया और टी-ब्रेक की घोषणा कर दी गई। टी-ब्रेक के बाद दोनों अंपायरों ने एक बार फिर मैदान का निरिक्षण किया और खेलने के लायक स्थिति नहीं होने के कारण पहले दिन का खेल खत्म करने का फैसला किया।

बता दें कि एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से मात दी थी। इसके साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी। पहले टेस्ट मैच में कोहली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए, लेकिन उनके इस प्रदर्शन के बावजूद भी टीम इंडिया पहले टेस्ट मैच को नहीं जीत पाई। पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद कोहली आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गए गए हैं।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडविराट कोहलीजो रूट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या