Ind vs Ban 2nd T20i Online Match Streaming: सीरीज में बराबरी हासिल करने उतरेगा भारत, बांग्लादेश रच सकेगा इतिहास?

भारत को पिछले कुछ समय में टी20 प्रारूप में वैसी सफलता नहीं मिली है जैसी टीम ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट क्रिकेट में हासिल की है और यह इस साल के नतीजों में भी झलकता है।

By भाषा | Published: November 7, 2019 03:16 PM2019-11-07T15:16:36+5:302019-11-07T15:16:36+5:30

india vs bangladesh 2nd t20i online match streaming, when and where watch match online via app dream eleven prediction in hindi | Ind vs Ban 2nd T20i Online Match Streaming: सीरीज में बराबरी हासिल करने उतरेगा भारत, बांग्लादेश रच सकेगा इतिहास?

Ind vs Ban 2nd T20i Online Match Streaming: सीरीज में बराबरी हासिल करने उतरेगा भारत, बांग्लादेश रच सकेगा इतिहास?

googleNewsNext

भारत-बांग्लादेश के बीच राजकोट में 7 नवंबर को दूसरा टी20 मैच खेला जाना है। बांग्लादेश ने पहला मुकाबला 7 विकेट से जीतकर सीरीज में पहले ही 1-0 से लीड बना रखी है। ऐसे में टीम इंडिया को हर हाल में ये मैच जीतना होगा। इस मैच पर चक्रवातीय तूफान का खतरा भी मंडरा रहा है। भारत को दिल्ली में वायु प्रदूषण के बीच रविवार को खेले गये पहले टी20 मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। फैंस दुआ कर रहे हैं कि मैच में किसी भी तरह की बाधा उत्पन्न ना हो।

भारत को पिछले कुछ समय में टी20 प्रारूप में वैसी सफलता नहीं मिली है जैसी टीम ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट क्रिकेट में हासिल की है और यह इस साल के नतीजों में भी झलकता है। भारत को इस साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर हार का सामना करना पड़ा जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला बराबरी पर रही। भारत ने टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका का क्लीनस्वीप किया था।

रोहित शर्मा रच देंगे इतिहास: कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा जब बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में खेलने के लिये मैदान पर उतरेंगे तो वह 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी और विश्व क्रिकेट में यह उपलब्धि अपने नाम कराने वाले दूसरे क्रिकेटर बन जायेंगे।

पाकिस्तान के शोएब मलिक (111 टी20 मैच) ही एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो विश्व क्रिकेट में 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय से ज्यादा मैच खेल चुके हैं। रोहित इस प्रारूप में 2452 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर हैं और नियमित कप्तान विराट कोहली इस सूची में कुल 2450 रन से दूसरे नंबर पर काबिज हैं। रोहित ने 136.67 के स्ट्राइक रेट से रन जुटाये हैं जिसमें चार शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं।

कहां देख सकेंगे मैच: भारत बनाम बांग्लादेश दिल्ली टी20 मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी पर अंग्रेजी कमेंट्री और स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 3 एचडी पर हिंदी कमेंट्री में किया जाएगा। वहीं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, राहुल चाहर, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, कृणाल पंड्या, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर और शारदुल ठाकुर।

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह रियाद (कप्तान), ताईजुल इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, आफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन सेकत, अमीनुल इस्लाम बिप्लब, अराफात सनी, अबू हिदेर, अल अमीन हुसैन, मुस्तफिजूर रहमान और शफीउल इस्लाम। समय: मैच शाम सात बजे शुरू होगा।

Open in app