IND vs BAN: 24 घंटे भी नहीं टिक सका भारत का ये रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया ने कर ली बराबरी

पर्थ में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 8 विकेट खोकर 106 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बगैर कोई विकेट गंवाए 11.5 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 09, 2019 9:24 AM

Open in App

भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्टेलिया को पछाड़ दिया था, लेकिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को मात देकर भारत की बराबरी कर ली। टीम इंडिया का ये रिकॉर्ड 24 घंटे भी नहीं टिक सका।

टीम इंडिया ने बांग्लादेश की टीम को 153 के स्कोर पर रोक दिया। इस टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 8 विकेट शेष रहते जीत दर्ज कर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। टीम इंडिया की इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा की अहम भूमिका रही, जिन्होंने 85 रन की पारी खेली।

वहीं अगले दिन पर्थ में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 8 विकेट खोकर 106 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बगैर कोई विकेट गंवाए 11.5 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर 48 और कप्तान आरोन फिंच 52 रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारत ने टी-20 में 61 बार दूसरी पारी खेली है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 70 बार। इन दोनों के बाद पाकिस्तान का नंबर है जिसने 67 मैचों में रनों के लक्ष्य का पीछा किया है और 36 बार जीत उसके नसीब में आई है।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशक्रिकेट रिकॉर्डटी20ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमरोहित शर्माएरॉन फिंच

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या