टीम इंडिया का टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया-XI से मुकाबला, जानिए कब से और कहां खेला जायेगा ये मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ चारदिवसीय अभ्यास मैच खेलना है।

By विनीत कुमार | Published: November 27, 2018 02:16 PM2018-11-27T14:16:03+5:302018-11-27T14:16:03+5:30

india vs australia xi practice match preview squad match time and ground | टीम इंडिया का टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया-XI से मुकाबला, जानिए कब से और कहां खेला जायेगा ये मैच

भारतीय टेस्ट टीम (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी करने के बाद अब टीम इंडिया के सामने असली परीक्षा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होने जा रहा है जिसपर सभी नजरें हैं।

हालांकि, इस सीरीज से पहले विराट कोहली की सेना अभ्यास मैच में जरूर दमखम दिखाना चाहेगी। इस प्रैक्टिस मैच में बहुत हद तक टीम इंडिया के खिलाड़ियों के आगामी प्रदर्शन की झलक भी मिल जाएगी।

भारत-ऑस्ट्रलिया XI के बीच 28 नवंबर से अभ्यास मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ चारदिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 28 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। ऐसे में टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए यह खुद को इस फॉर्मेट के लिए ढालने का यह एकमात्र मौका होगा।

वैसे, तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर युवा खिलाड़ी ही नजर आएंगे लेकिन फिर भी पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, पार्थिव पटेल, हनुमा विहारी, मुरली विजय जैसे भारतीय बल्लेबाजों के लिए यह अभ्यास का अच्छा मौका साबित हो सकता है। यह सभी खिलाड़ी टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे।

बता दें कि टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के ज्यादातर खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से पहले अगले कुछ दिन तक शेफिल्ड शील्ड टूर्नामेंट के राउंड-5 मैच में व्यस्त हैं। वहीं, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोस हाजेलवुड जैसे गेंदबाजों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिय़ा ने आराम देने का फैसला किया है ताकि टेस्ट सीरीज से पहले वे तरोताजा और फिट रहें।

भारत और ऑस्ट्रेलिया इलेवन के बीच अभ्यास मैच के लिए दोनों टीमें- 

भारतीय टीम:विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया- XI: सैम वाइटमैन (कप्तान), मैक्स ब्रायंट, जेक कार्डर, जैक्सन कोलमैन, हैरी कोनवे, डेनियल फलिंस, डेविड ग्रांट, एरॉन हार्डी, जोनाथन मेर्लो, हैरी निल्सन (विकेटकीपर), डी आर्की शॉर्ट, परम उप्पल।

Open in app