Ind vs Aus: कोहली ने लिया शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का विकेट, खुद ही नहीं कर पाए यकीन, देखें वीडियो

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के शतक जड़ने वाले हैरी निल्सन का विकेट झटका, खुद ही रह गए हैरान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 1, 2018 11:21 AM2018-12-01T11:21:09+5:302018-12-01T11:56:29+5:30

India vs Australia: Virat Kohli Takes A rare Wicket during practice match, Watch Video | Ind vs Aus: कोहली ने लिया शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का विकेट, खुद ही नहीं कर पाए यकीन, देखें वीडियो

विराट कोहली ने लिया प्रैक्टिस मैच के दौरान विकेट

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली ने प्रैक्टिस मैच में सीए इलेवन के खिलाफ झटका विकेटमैच के चौथे दिन कोहली ने शतक जड़ने वाले हैरी निल्सन को किया आउटविराट कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में आठ विकेट दर्ज हैं

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में गेंदबाजी में हाथ आजमाकर फैंस का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। कोहली ने मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को सिर्फ दो ओवर की गेंदबाजी की थी। 

लेकिन मैच के चौथे और आखिरी दिन शनिवार को कोहली को गेंदबाजी का इनाम मिल गया जब उन्होंने इस मैच में शतक बनाने वाले साउथ ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज हैरी निल्सन को आउट कर दिया। कोहली की गेंद पर हैरी उमेश यादव के हाथों मिड-ऑन पर लपके गए। 

हालांकि शुरू में विकेट लेने के बाद कोहली शर्मिंदा नजर आए थे लेकिन उसके तुरंत बाद ही उन्होंने अपनी मुठ्ठियां हवा में लहराते हुए जोरदार अंदाज में टीम के साथियों के साथ इसका जश्न मनाया।संयोग से कोहली के नाम 8 इंटरनेशनल विकेट हैं, जिनमें से 4 विकेट उन्होंने वनडे और 4 ही विकेट टी20 इंटरनेशनल मैचों में लिए हैं। हालांकि अभी तक कोहली टेस्ट क्रिकेट में विकेट नहीं ले पाए हैं। कोहली का आखिरी इंटरनेशनल विकेट 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के जोनासन चार्ल्स के रूप में लिया था।  


वहीं टेस्ट सीरीज से पहले चार दिवसीय इस प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम चौथे दिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन को 544 के स्कोर पर समेटने में सफल रही, लेकिन सीए इलेवन ने उस पर 186 रन की बढ़त हासिल कर ली। 

कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से ऐडिलेड में खेला जाएगा। भारतीय टीम 1947 से अब तक 11 बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा चुकी है लेकिन एक बार भी वहां टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। 

वीडियो यूट्यूब पर देखने के लिए क्लिक करें

Open in app