India Vs Australia ODI Series Schedule: जानिए कब और कहां खेले जाएंगे 3 मैच, क्या होगी पूरी टीम

India Vs Australia ODI Series Schedule: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से होगी।

By सुमित राय | Published: January 13, 2020 11:53 AM2020-01-13T11:53:48+5:302020-01-13T11:53:48+5:30

India vs Australia ODI Series full schedule, date and time, full Squad, weather report, tv telecast and live streaming timing city stadium info tickets price in hindi | India Vs Australia ODI Series Schedule: जानिए कब और कहां खेले जाएंगे 3 मैच, क्या होगी पूरी टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए तैयार है।भारत की कमान विराट कोहली के पास होगी, जबकि एरॉन फिंच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं।भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की थी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की है और अब टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए तैयार है। भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में होगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की बागडोर एरोन फिंच संभालेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से होगी और सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट और 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

तीन मैचों की सीरीज के लिए ऐसी है भारतीय टीम

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय ओपनर केएल राहुल और शिखर धवन शानदार फॉर्म में नजर आए, जबकि रोहित शर्मा भी ब्रेक से वापस आ रहे हैं। ऐसे में भारतीय कप्तान के पास सलामी जोड़ी चुनने की चुनौती होगी।

वहीं मिडल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर, मनीष पाण्डेय, ऋषभ पंत, केदार जाधव, शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा के ऊपर जिम्मेदारी होगी। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है, जबकि नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर भी शानदार फॉर्म में हैं। भारतीय टीम ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी स्पिन गेंदबाज के रूप में शामिल है।

भारत Vs ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का कार्यक्रम

मैचतारीखसमय (भारतीय समय के अनुसार)जगहस्टेडियम
पहला वनडे14 जनवरीदोपहर 2 बजेमुंबईवानखेड़े स्टेडियम
दूसरा वनडे17 जनवरीदोपहर 2 बजेराजकोटसौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम
तीसरा वनडे19 जनवरीदोपहर 2 बजेबेंगलुरुएम चिन्नास्वामी स्टेडियम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम :विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पाण्डेय, ऋषभ पंत, केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, डी आर्शी शार्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

Open in app