IND vs AUS: टीम इंडिया का ऐलान आज, धोनी, पंत, कार्तिक में से किसे मिलेगा मौका? जानिए संभावित टीम

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान 15 फरवरी को किया जाएगा, जानिए किन 15 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 15, 2019 12:44 PM

Open in App

एमएसके प्रसाद की अगुवाई में शुक्रवार को जब चयनकर्ताओं की समिति ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयन के लिए बैठक करेगी तो उनके सामने कई चुनौतियां होंगी। 

इनमें सबसे प्रमुख मुद्दा होगा कि क्या भारत की 15 सदस्यीय टीम में धोनी, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत तीनों को मौका मिलेगा या धोनी या कार्तिक को चुना जाएगा या फिर पंत को जगह देने के लिए धोनी या पंत में से किसी एक को बाहर किया जाएगा। 

धोनी, कार्तिक और पंत में किसे मिलेगा मौका?

चयनकर्ताओं के सामने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज चयन में सबसे ज्यादा माथापच्ची इसी को लेकर करनी होगी। क्या वे टीम में तीन विकेटकीपर बल्लेबाज को खिलाएं या फिर दो को? दिनेश कार्तिक 33 साल के हैं, जबकि ऋषभ पंत महज 21 के, ऐसे में निश्चित तौर पर भविष्य को देखते हुए पंत को मौका मिल सकता है। 

धोनी का वर्ल्ड कप खेलना तय है, ऐसे में शायद ही उन्हें बाहर किया जाए। तो अगर चयनकर्ता इन तीनों में से किसी दो को चुनते हैं तो फैसला धोनी और ऋषभ पंत के पक्ष में जा सकता है। 

विजय शंकर और खलील अहमद में से किसे मिलेगा मौका? चयनकर्ताओं के सामने विजय शंकर और खलील अहमद में से किसी एक को चुनने की भी मुश्किल होगी। लेकिन अपनी ऑलराउंडर प्रतिभा से विजय शंकर को खलील पर तवज्जो मिल सकती है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की संभावित टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायुडू, शुभमन गिल, एमएस धोनी, ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक (में से एक) केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाएमएस धोनीदिनेश कार्तिकऋषभ पंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या