IND vs AUS: तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया में हो सकते हैं ये दो बदलाव, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

India predicted XI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में दो महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं, जानिए उतरेंगे कौन से 11 खिलाड़ी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 07, 2019 5:13 PM

Open in App

भारतीय टीम शुक्रवार को जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में उतरेगी तो उसकी नजरें जीत के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज में जीत दर्ज करने पर होगी। भारतीय टीम हैदराबाद और नागपुर में जीत के साथ ही सीरीज में 2-0 की बढ़त ले चुकी है। 

भारत ने हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में 6 विकेट से और नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे में 8 रन से जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से गंवाने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए पहले दोनों वनडे जीत लिए।

रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे वनडे में टीम इंडिया में दो बदलाव हो सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं इस मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन पर।

1.ओपनिंग जोड़ी में होगा बदलाव: रांची में खेले जाने वाले तीसरे वनडे में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी में बदलाव हो सकता है। इस मैच के लिए रोहित शर्मा के शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है, जिन्होंने दोनों टी20 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था। शिखर धवन पहले दोनों ही वनडे में छाप छोड़ पाने में नाकाम रहे हैं।   

2.मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे ये खिलाड़ी: इस मैच में भारतीय मिडिल ऑर्डर में बदलाव होने की संभावना नहीं है। कप्तान विराट कोहली, अंबाती रायुडू और एमएस धोनी के कंधों पर ही भारतीय मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी होगी।

3.लोअर मिडिल ऑर्डर: भारतीय लोअर मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी एक बार फिर से केदार जाधव, विजय शंकर और रवींद्र जडेजा ही संभालते नजर आएंगे। संयोग से ये तीनों ही ऑलराउंडर ही गेंदबाजी भी कर सकते हैं। 

4.स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा: दो मैचों में 5 विकेट ले चुके कुलदीप यादव के ही इस मैच में स्पिन का जिम्मा संभालने की उम्मीद है। 

5.तेज गेंदबाजी में होगा बदलाव: इस मैच में स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार वापसी करेंगे। उनके खेलने की स्थिति में पिछले मैच में खेले मोहम्मद शमी को बाहर बैठना पड़ सकता है। भुवी के अलावा दूसरे तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह खेलते नजर आएंगे।

तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), अंबाती रायुडू, एमएस धोनी केदार जाधव, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाएमएस धोनीरोहित शर्माकेएल राहुलविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या