IND vs AUS: विराट कोहली को 'विवादित कैच' पर आउट दिए जाने से भड़के फैंस, सोशल मीडिया में जमकर जताई नाराजगी

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को एक विवादित कैच पर आउट दिए जाने के बाद भारतीय फैंस ने इस फैसले पर सवाल उठाते हुए सोशल मीडिया में जताई नाराजगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 16, 2018 6:45 PM

Open in App

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पर्थ टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को दमदार शतक ठोकते हुए अपने टेस्ट करियर का 25वां शतक लगाया। कोहली की इस पारी की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 326 रन के जवाब में 283 रन बनाए। कोहली ने मैच के तीसरे दिन 214 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और वह डॉन ब्रैडमैन (68 पारी) के बाद सबसे कम पारियों (127 पारी) में 25 शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए। 

लेकिन शतक के बाद कोहली जिस अंदाज में स्लिप में आउट हुए, उसको लेकर विवाद खड़ा हो गया। पैट कमिंस की गेंद पर कोहली का कट शॉट दूसरी स्लिप में खड़े पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों में पहुंच गई और ऑस्ट्रेलिया की अपील पर फील्ड अंपायर ने कोहली को कैच आउट दे दिया। 

लेकिन इस कैच को लेकर संदेह की स्थिति पैदा हो गई क्योंकि कैमरे के एक ऐंगल से ऐसा लग रहा था कि गेंद हैंड्सकॉम्ब के हाथों में पहुंचने से पहले जमीन से छू गई थी। हालांकि फैसला थर्ड अंपायर के पास गया लेकिन रिप्ले से पर्याप्त सबूत न मिलने के कारण निजेल लॉन्ग ने कोहली को आउट दिए जाने के फैसले को बरकरार रखा। 

कोहली को इस कैच पर आउट दिए जाने से भारतीय फैंस काफी नाराज दिखे और उन्होंने सोशल मीडिया में इस कैच पर सवाल उठाते हुए जमकर तस्वीरें शेयर की और कमेंट्स किए। 

कैच लेने के बाद हैंड्सकॉम्ब ने दोनों अंगुलियों से अंपायर को इशारा करते हुए ये दिखाने की कोशिश की ये क्लीन था। लेकिन फैंस ने सोशल मीडिया में हैंड्सकॉम्ब के इस दावे पर भी सवाल उठाए और कहा कि उन्हें पता था कि ये कैच नहीं था इसीलिए वह ऐसा दावा कर रहे थे।

कोहली के आउट होते ही भारतीय पारी को सिमटते देर नहीं लगी और पूरी टीम 283 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया ने 43 रन की बढ़त हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लायन ने सर्वाधिक 5 विकेट झटके। 

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 132 रन बनाते हुए भारत पर 175 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या