IND vs ENG: ब्रैड हॉग की भविष्यवाणी, बताया भारत कितने अंतर से जीतेगा टेस्ट सीरीज

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी है। अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ इतने ही मुकाबलों की टेस्ट शृंखला खेलनी है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 23, 2021 1:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज।5 फरवरी से 8 मार्च के बीच सीरीज।ब्रैड हॉग की भविष्यवाणी, भारत जीतेगा टेस्ट सीरीज।

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की शुरुआत होने जा रही है। इस शृंखला से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने भविष्यवाणी करते हुए बताया कि टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रहेगी।

ब्रैड हॉग की भविष्यवाणी- भारत जीतेगा टेस्ट सीरीज

अपने यू-ट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने कहा, "मुझे लगता है कि इंडिया सीरीज को 3-0 या 3-1 से अपने नाम करने में सफल रहेगी। मेरा मानना है कि इंग्लैंड का दिन अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट मैच में होगा।" 

ब्रैड हॉग ने आगे कहा, "लेकिन, मुझे लगता है कि भारतीय टीम वापसी करेगी और अहमदाबाद में चौथे और आखिरी टेस्ट में जीत हासिल करेगी। भारत पक्का ही चेन्नई में होने वाले पहले दोनों टेस्ट मैचों को जीतने में सफल रहेगा। तो, 3-1 और भारत लॉर्ड्स में होने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में।"

भारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज

भारत-इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी से और दूसरा 13 फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा। अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से और चौथा चार मार्च से शुरू होगा।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और हरफनमौला वॉशिंगटन सुंदर को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू शृंखला के पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है, जबकि नियमित कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और हरफनमौला हार्दिक पंड्या की वापसी हुई है। 

पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीमें:

भारतीय: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, ऋ्द्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर। स्टैंडबाय खिलाड़ी: केएस भरत, अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर और प्रियांक पांचाल।

इंग्लैंड: जो रूट, जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, बेन फोएक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स। 

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाब्रैड हॉगभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या