Ind Vs Aus 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रनों से हराया, 2 मैच हारने के बाद सीरीज पर 3-2 से किया कब्जा

India Vs Australia 5th ODI Match Live Update (ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत लाइव स्कोर): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: March 13, 2019 12:51 PM

Open in App

उस्मान ख्वाजा (100) की शतकीय पारी के बाद एडम जम्पा (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांचवें वनडे में 35 रनों से हरा दिया। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान खेले गए इस मैच में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-2 से कब्जा कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह सीरीज जीत इसलिए भी खास है, क्योंकि भारतीय टीम ने हैदराबाद और नागपुर में खेले वनडे को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार वापसी की और भारत को लगातार तीन वनडे में हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया।

पांचवें वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 272 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टाम 50 ओवर में 237 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

लगातार दो मैच हारने के बाद भारतीय टीम पांचवें वनडे में दो बदलाव के साथ उतरी थी। टीम में में युजवेंद्र चहल की जगह रवींद्र जडेजा को मौका दिया गया था, वहीं केएल राहुल की जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी टीम में दो बदलाव किए थे और शॉन मार्श की जगह मार्कस स्टोनिस, वहीं जेसन बेहरेनडॉर्फ की जगह नाथन लायन को शामिल किया गया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत :विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विजय शंकर, केदार जाधव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया :एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जाए रिचर्डसन, पैट कमिंस, नाथन लायन और एडम जम्पा।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीएरॉन फिंच

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या