IND vs AUS, 3rd ODI: साल 2020 रहा भारत के लिए बेहद खराब, वनडे फॉर्मेट में हाथ लगी सिर्फ 3 जीत

इस साल भारत ने कुल 6 मैच विदेशी धरती पर खेले, जिसमें उसे एक बार ही जीत नसीब हो सकी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 02, 2020 5:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारत की जीत।भारत ने साल 2020 में जीते महज 3 वनडे मैच।विदेशी धरती पर इस साल टीम इंडिया की पहली जीत।

India vs Australia, 3rd ODI: भारत ने तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से मात दी। ये साल 2020 में भारत की वनडे फॉर्मेट में तीसरी जीत रही।

इस साल टीम इंडिया ने खेले 9 वनडे मैच

टीम इंडिया ने इस साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ कुल 9 मुकाबले खेले, जिसमें भारत के हाथ 3 मुकाबलों में जीत लगी। बाकी 6 मैच विपक्षी टीम के खाते में गए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही भारत को मिल सकी जीत

रोचक बात ये रही कि ये सभी तीनों मैच ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ जीते गए। न्यूजीलैंड के विरुद्ध 3 मैचों की वनडे शृंखला में टीम इंडिया का खाता भी नहीं खुल सका था।

(स्क्रीनशॉट- https://stats.espncricinfo.com/)

इस साल भारत का लेखा-जोखा

टीम इंडिया ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इसके बाद फरवरी में इस टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला को बुरी तरह हारा।

साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ सीरीज को कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया था। इसके बाद टीम इंडिया ने 27 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में महज 1 मैच जीता। इसका मतलब यह भी रहा कि भारत ने विदेशी धरती पर इस साल पहली बार विदेशी धरती पर जीत दर्ज की।

अब टीम इंडिया ने इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज और उसके बाद 4 टेस्ट मुकाबलों की शृंखला खेलनी है। मतलब भारत ने इस साल अब आगे कोई भी वनडे मैच नहीं खेलना है।

पंड्या-जडेजा के दम पर भारत ने बचाया सम्मान

हार्दिक पंड्या की एक और शानदार पारी के बाद लय में लौटे जसप्रीत बुमराह की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में 13 रन से जीत दर्ज की हालांकि मेजबान टीम ने सीरीज 2-1 से अपनी झोली में डाली। 

पंड्या की 76 गेंद में 92 और जडेजा की 50 गेंद में 66 रन की नाबाद पारियों की मदद से भारत ने पांच विकेट पर 302 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने भी 63 रन जोड़े। 

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक समय जीत की तरफ बढती नजर आ रही थी लेकिन 45वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद मैच उसकी जद से निकल गया। मेजबान टीम 49.3 ओवर में 289 रन ही बना सकी।  

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमरवींंद्र जडेजाविराट कोहलीहार्दिक पंड्याएरॉन फिंचग्लेन मैक्सेवल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या