IND vs AUS, 2nd Test: केएल राहुल को नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में मौका, सिलेक्टर्स पर फूटा फैंस का गुस्सा

IND vs AUS, 2nd Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 25, 2020 01:18 PM2020-12-25T13:18:15+5:302020-12-25T13:46:03+5:30

India vs Australia, 2nd Test: KL Rahul did not get a chance in playing XI | IND vs AUS, 2nd Test: केएल राहुल को नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में मौका, सिलेक्टर्स पर फूटा फैंस का गुस्सा

केएल राहुल भारत के लिए 36 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने किया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान।केएल राहुल को नहीं मिला अंतिम एकादश में मौका।सोशल मीडिया पर फूटा फैंस का गुस्सा, सिलेक्टर्स पर निकाली भड़ास।

India vs Australia, 2nd Test: बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। भारत की अंतिम एकादश में शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज को डेब्यू का मौका तो मिला, लेकिन केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई।

ट्विटर पर फूटा फैंस का गुस्सा

टीम के ऐलान के बाद फैंस का सिलेक्टर्स पर जमकर गुस्सा फूटा है। ट्विटर पर केएल राहुल ट्रेंड कर रहा है और फैंस इस बल्लेबाज को ना चुने जाने के पीछा के कारण पूछते नजर आ रहे हैं।

पहले टेस्ट में मिल चुकी हार, शेष मुकाबले में छूटा कोहली का साथ

एडीलेड में 36 रन पर सिमटने की शर्मिंदगी झेलने वाली भारतीय टीम शनिवार से मेलबर्न में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में बराबरी के इरादे से उतरेगी लेकिन कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में उसके लिए यह चुनौती काफी कठिन रहेगी।

टीम इंडिया में चार बदलाव

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम में चार बदलावों किए गए हैं। पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, ऋद्धिमान साहा और मोहम्मद शमी प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं।

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे पर दोहरी जिम्मेदारी आन पड़ी है। अच्छी बात हालांकि यह है कि भविष्य के स्टार शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के लिए तैयार हैं। इसी तरह चोटिल मोहम्मद शमी की कमी पूरी करने के लिए मोहम्मद सिराज जैसा युवा गेंदबाज है। 

ऑस्ट्रेलियाई खेमे में नहीं होगा बदलाव 

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने 24 दिसंबर को साफ कर दिया था कि मेजबान टीम में भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए कोई बदलाव नहीं किया जायेगा बशर्ते कोई अनहोनी न घट जाए।

टीमें: 

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान), जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस,जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन। 

भारत: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Open in app