IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये बदलाव

India vs Australia 2nd T20I Preview: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में जीत दर्ज करते हुए भारत की नजरें सीरीज गंवाने से बचने पर होगी, पहले टी20 में मिली थी 3 विकेट से हार

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 27, 2019 12:44 PM2019-02-27T12:44:23+5:302019-02-27T13:50:06+5:30

India vs Australia 2nd T20I Preview: India eye to win 2nd T20 to avoid series defeat | IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये बदलाव

जसप्रीत बुमराह ने पहले टी20 में 16 रन देकर 3 विकेट झटके थे

googleNewsNext

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने रविवार को खेले गए पहले मैच में बैटिंग में निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से मैच को बेहद रोमाचंक मोड़ पर पहुंचा दिया था। लेकिन आखिरी ओवर में उमेश यादव के 14 रन खर्च करने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम आखिरी गेंद पर मैच 3 विकेट से जीतने में कामयाब रही। 

अब जब टीम इंडिया बुधवार को बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में उतरेगी तो उसकी नजरें जीत के साथ सीरीज गंवाने से बचने पर होंगी। इस मैच में भारत की नजरें वर्ल्ड कप 2019 से पहले युवा खिलाड़ियों को मौका देने पर होगी लेकिन साथ ही वह इस बात का भी ध्यान रखेगा कि वह सीरीज न गंवाए। 

ऑस्ट्रेलिया की नजरें भारत में पहली टी20 सीरीज जीतने पर

अगर ऑस्ट्रेलिया ये सीरीज जीतता है तो ये उसकी भारतीय धरती पर पहली टी20 सीरीज जीत होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गई कुल सात टी20 सीरीज में से भारत सिर्फ एक ही सीरीज हारा है जो वह 2008 में ऑस्ट्रेलिया में हारा था। 

इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए कुल 20 टी20 मैचों में से भारत ने 11 जबकि ऑस्ट्रेलिया ने सात टी20 मैच जीते हैं, जबकि दो मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला।

दूसरे टी20 में रोहित की जगह मिल सकता है धवन को मौका

पहले टी20 में भारतीय बैटिंग फ्लॉप रही थी और धवन को आराम देकर खिलाए गए केएल राहुल के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा छाप नहीं छोड़ पाया था। राहुल ने 36 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए थे। ऐसे में दूसरे टी20 में उनका खेलना तय है। हालांकि इस मैच में रोहित को आराम देकर उनकी जगह शिखर धवन को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिल सकती है।  

127 रन के छोटे से लक्ष्य के सामने जसप्रीत बुमराह ने दमदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 16 रन दकर 3 विकेट झटके थे। बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 19वें ओवर में सिर्फ दो रन खर्च किए और इसकी बदौलत ही भारत मैच को आखिरी ओवर तक खींचनें में कामयाब रहा।

लेकिन पहले मैच के आखिरी ओवर में 14 रन लुटाने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव पर गाज गिर सकती है और दूसरे मैच में उनकी जगह सिद्धार्थ कौल को मौका दिया जा सकता है। वहीं दिनेश कार्तिक की जगह इस मैच में ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया जा सकता है।

मैच स्थान: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

मैच का समय: शाम 7 बजे से (भारतीय समयानुसार)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मार्कंडे।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डि आर्की शॉर्ट, पैट कमिंस, एलेक्स केली, जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कॉल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जंपा।

Open in app