IND vs AUS: एक शतक जड़ते ही कोहली बना देंगे 3 नए रिकॉर्ड, सचिन और रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड पर नजरें

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट वनडे के दौरान होगा कई नए रिकॉर्ड बनाने का मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 17, 2020 10:14 AM

Open in App
ठळक मुद्देविराट कोहली के पास रोजकोट वनडे में 3 नए रिकॉर्ड बनाने का मौकाकोहली के पास पोंटिंग और सचिन के रिकॉर्ड तोड़ने या बराबर करने का अवसर

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरने का प्रयोग असफल रहा और वह महज 16 रन बना सके। इस मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली।

ऐसे में कप्तान कोहली राजकोट वनडे में फिर से अपने नियमित बैटिंग क्रम नंबर 3 पर उतर सकते हैं। कोहली के पास राजकोट में शुक्रवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में कई नए रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। 

कोहली रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने से एक शतक दूर

अगर विराट कोहली एक और शतक बना लेते हैं तो वह कप्तान के तौर पर सभी फॉर्मेट में सर्वाधिक शतक बनाने का रिकी रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। अभी कोहली 41 इंटरनेशनल शतकों के साथ इस मामले में पॉन्टिंग की बराबरी पर हैं। 

कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक

विराट कोहली-41रिकी रिकी पोंटिंग-41ग्रीम स्मिथ-33स्टीव स्मिथ-20माइकल क्लार्क-19ब्रायन लारा-19

विराट एक और शतक के साथ कर लेंगे सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी

राजकोट वनडे में शतक जड़ने का मतलब होगा कि कोहली सचिन तेंदुलकर के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक 9 वनडे शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर लेंगे।

कोहली ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 वनडे शतक लगाए हैं। इस लिस्ट में 7 शतकों के साथ रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के सर्वाधिक शतक

सचिन तेंदुलकर-9 विराट कोहली-8रोहित शर्मा-7

वहीं एक और शतक के साथ ही विराट कोहली भारत में सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक 20 वनडे शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर लेंगे। कोहली के नाम अभी भारत में 19 वनडे शतक दर्ज हैं।  

कोहली को रहना होगा एडम जम्पा से सावधान

विराट कोहली को इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा से सावधान रहना होगा, जिन्होंने पहले मैच में कोहली को आउट करते हुए वनडे में उन्हें कुल चौथी बार आउट किया, वह कोहली को टी20 में भी दो बार आउट कर चुके हैं। 

टॅग्स :विराट कोहलीसचिन तेंदुलकररिकी पोंटिंगभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या