IND Vs AUS: पहले वनडे में क्या होगी प्लेइंग-11? कोहली के पास सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का भी होगा मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज मुंबई में खेला जाएगा। मैच दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा। इसके पहले टेस्ट सीरीज भारत ने 2-1 से जीता था।

By विनीत कुमार | Published: March 17, 2023 7:40 AM

Open in App
ठळक मुद्देमुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा पहला वनडे, दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा मैच।स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ सभी फॉर्मेट में रिकी पॉन्टिंग के 14 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी आज कर सकते हैं।विराट कोहली पर भी होगी नजर, स्टार भारतीय खिलाड़ी आज सचिन के एक खास रिकॉर्ड की कर सकता है बराबरी।

मुंबई: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज हो रहा है। पहला वनडे मुंबई के वानखेड़े स्टेडिम में भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा। इससे पहले भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा 2-1 की जीत से बरकरार रखा। बहरहाल, आज से वनडे सीरीज का आगाज टीम इंडिया के लिए साल के आखिर में होने वाले विश्व कप की तैयारियों को परखने का भी मौका होगा।

हार्दिक पंड्या करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक प्रतिबद्धता के कारण इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं है और उनकी गैरमौजूदगी में पंड्या टीम का नेतृत्व करेंगे। पंड्या की कप्तानी में गुजरात जायंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले सत्र में खिताब जीता था। वह पिछले कुछ समय से टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस भी नहीं खेल रहे हैं। स्टीव स्मिथ उनकी जगह टीम का नेतृत्व वनडे सीरीज में कर रहे हैं।

कैसी होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11

भारत- शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

ऑस्ट्रेलिया- ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मारनस लाबुशगने, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, मिचेल मार्श/मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी, सीन एबॉट, एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क।

कोहली के पास सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अभी तक 8-8 शतक लगाए हैं। यह तेंदुलकर के 9 शतकों से बस एक कम है। ऐसे में कोहली आज तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। वहीं दूसरी स्मिथ भी भारत के खिलाफ सभी फॉर्मेट में रिकी पॉन्टिंग के 14 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी आज कर सकते हैं। विराट कोहली अपने 13 हजार वनडे रनों से भी अब केवल 191 रन दूर हैं। दूसरी ओर से स्मिथ को 5000 वनडे रन पूरे करने के लिए और 83 रनों की जरूरत है।  

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीसचिन तेंदुलकरहार्दिक पंड्यास्टीव स्मिथरोहित शर्मा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या