भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले राशिद खान को सता रहा ये बड़ा डर, कर रहे हैं खास तैयारी

अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधी टीम के बल्लेबाजों के परेशान करने वाले राशिद खान भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले खुद परेशानी में हैं।

By सुमित राय | Published: June 5, 2018 12:32 PM2018-06-05T12:32:29+5:302018-06-05T12:32:29+5:30

India vs Afghanistan: Rashid Khan fears going Wicketless in Test Match against India | भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले राशिद खान को सता रहा ये बड़ा डर, कर रहे हैं खास तैयारी

भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले राशिद खान को सता रहा ये बड़ा डर, कर रहे हैं खास तैयारी

googleNewsNext

टी-20 और वनडे क्रिकेट में अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधी टीम के बल्लेबाजों के परेशान करने वाले राशिद खान भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले खुद परेशानी में हैं। राशिद को पहले टेस्ट मैच खेलने से पहले यह डर सता रहा है कि कई-कई ओवर तक विकेट नहीं मिलेगा। हालांकि भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच 14 मई से बेंगलुरु में एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा। जहां भारतीय टीम टेस्ट टीमों की रैंकिंग में नंबर एक पर बनी हुई है, वहीं अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ इस मैच से अपना टेस्ट मैचों में आगाज करेगी।

आईपीएल में राशिद ने किया शानदार प्रदर्शन

19 साल के राशिद खान ने हाल ही में आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया और कई मौकों पर अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाई। राशिद ने इस साल खेले आईपीएल के 17 मैचों में 21 विकेट अपने नाम किया था। इस साल 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट परफॉर्मेंस रहा।

गेंदबाजी में बदलाव नहीं करेंगे राशिद

भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले राशिद खान ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट एकदिवसीय और टी-20 खेलने से बहुत ज्यादा अलग नहीं है। मुझे चार दिवसीय मैचों में जब भी मौका मिला मैंने अच्छा प्रदर्शन किया। अगर मैं टेस्ट मैच के बारे में सोच कर अपनी गेंदबाजी में बदलाव करूंगा तो यह मेरे लिए सही नहीं होगा।

राशिद के लिए सब्र का इम्तिहान होगा टेस्ट मैच

राशिद ने कहा कि मैं उसी रफ्तार से गेंदबाजी करूंगा, जिससे अब तक करता रहा हूं। उन्होंने कहा-मुझे यह सुनिश्चित करना होगा कि मैं सब्र रखूं। मुझे पता है ऐसा भी समय होगा जब मुझे 20 ओवर तक कोई विकेट नहीं मिलेगा। और ऐसा भी हो सकता है कि मुझे दो ओवर में दो विकेट मिल जाए। यही टेस्ट क्रिकेट है। यह सब्र का इम्तिहान होगा।

पिछले एक साल से घर नहीं गए हैं राशिद

राशिद पिछले एक साल से अपने देश नहीं गए है और हाल ही में उन्होंने आतंकवादी हमले में अपने एक दोस्त को खोया है। वह अपने देश के लोगों के लिए मैदान में सही सोच के साथ उतरना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं एक साल से घर नहीं गया हूं। मुझे अपने परिवार और दोस्तों की काफी कमी महसूस होती है। वहां धमाके की खबरों से मुझे काफी दुख होता है। आईपीएल के दौरान भी मेरे होम टाउन में धमाका हुआ और मैंने उसमें अपने एक दोस्त को खो दिया। मैं इससे काफी दूखी हूं।

Open in app