Asia Cup: टीम इंडिया के खिलाफ मोहम्मद शहजाद ने लगाए 7 छक्के और 11 चौके, जड़ा तूफानी शतक

India vs Afghanistan: अफगानिस्तान की टीम भले ही एशिया कप से बाहर हो गई है, लेकिन अपने आखिरी सुपर 4 मुकाबले में शहजाद ने सभी का दिल जीत लिया।

By सुमित राय | Published: September 25, 2018 8:20 PM

Open in App

दुबई, 25 सितंबर। एशिया कप के सुपर 4 में भारतीय टीम का मुकाबला अफगानिस्तान से हुआ तब अफगानी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने शानदार शतक जड़कर फैंस का दिल जीत लिया। अफगानिस्तान की टीम भले ही एशिया कप से बाहर हो गई है, लेकिन अपने आखिरी सुपर 4 मुकाबले में शहजाद ने सभी का दिल जीत लिया।

शहजाद ने टीम इंडिया के खिलाफ महज 88 गेंदों में शतक जड़ दिया और अपनी शतकीय पारी में 10 चौके और 6 ताबड़तोड़ छक्के लगाए। यह शहजाद के वनडे करियर का पांचवां शतक था। उन्होंने भारत के खिलाफ 116 गेंदों में 7 छक्के और 11 चौके की मदद से 124 रनों की पारी खेली।

शहजाद की शतकीय पारी के दौरान अफगानिस्तान की टीम ने एक अजीब सा रिकॉर्ड अपने नाम किया। शहजाद ने जब शतक जड़ा तब अफगानिस्तान को स्कोर 131 रन था और 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। यानि  शहजाद ने जब सेंचुरी लगाई तो दूसरे बल्लेबाजों ने मिलकर 83 गेंदों में सिर्फ 28 रन बनाए थे। इसमें अतिरिक्त रन भी शामिल था।

वनडे मैचों में मोहम्मद शहजाद अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं और उनके नाम 5 शतक लगाए हैं। शहजाद ने वनडे करियर में खेले 77 मैचों में 35.38 की औसत और 89.46 की स्ट्राइक रेट से 2544 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 131 है और उन्होंने 5 शतक के अलावा 13 अर्धशतक भी लगाए हैं।

टॅग्स :एशिया कपक्रिकेट रिकॉर्डअफगानिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या