Sri Lanka Vs India: भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज का शेड्यूल बदला, अब 18 जुलाई को पहला मुकाबला

श्रीलंकाई टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद भारत के साथ वनडे और टी20 मैचों की सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

By विनीत कुमार | Published: July 10, 2021 2:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई सचिव जय शाह ने की पुष्टि, 18 जुलाई से वनडे सीरीजश्रीलंकाई टीम में कोरोना के मामले आने के बाद सीरीज के कार्यक्रम में किया गया बदलाव18, 20 और 23 जुलाई को खेले जाएंगे तीन वनडे मैच, 25 जुलाई से वनडे सीरीज

कोलंबो: श्रीलंका और भारत के बीच 13 जुलाई से शुरू होने वाले वनडे सीरीज के शेड्यूल बदलाव किया गया है। बीसीसीआई सचिव जयशाह ने इसकी पुष्टि की है। नए बदलाव के तहत अब इस वनडे सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई से होगी।

इससे पहले सीरीज के 17 जुलाई से शुरू होने की अटकलें थी लेकिन जय शाह ने साफ किया है कि ये 18 तारीख से शुरू होगा।

भारतीय टीम शिखर धवन के नेतृत्व में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने श्रीलंका पहुंची है। वहीं राहुल द्रविड इस टीम के कोच हैं। वहीं, विराट कोहले के नेतृत्व वाली एक टीम इंग्लैंड में है जहां उसे अब मेजबान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है।

बहरहाल, मिली जानकारी के अनुसार श्रीलंकाई टीम में कोरोना के मामले आने के बाद कार्यक्रम में बदलाव करने का फैसला किया गया है। दरअसल श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और टीम के डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

निरोशन के पॉजिटिव होने की पुष्टि शुक्रवार को हुई जबकि फ्लावर गुरूवार को पॉजिटिव आये थे और यह टीम के इंग्लैंड से लौटने के 48 घंटे बाद पता चला। 

25 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज

कोरोना की वजह से हुए बदलाव के बाद अब तीन वनडे मैच 18, 20 और 23 जुलाई को खेले जाएंगे। ये सभी कोलंबों के मैच प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं टी20 सीरीज की शुरुआत 25 जुलाई से होगी।

इससे पहले वनडे मैचों के 17, 19 और 21 तारीख को खेले जाने की बात कही गई थी और टी20 सीरीज की शुरुआत 24 जुलाई से होनी थी। भारत को वनडे के बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज भी श्रीलंका में खेलनी है।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), पृथ्वी साव, देवदत्त पडीक्कल, रूतुराज गायकवाड, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कृणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया। नेट गेंदबाज : ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

टॅग्स :भारत vs श्रीलंकाकोरोना वायरसश्रीलंका क्रिकेटशिखर धवनराहुल द्रविड़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या