IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन टला, नियम में ये बदलाव है वजह

India squad announcement for West Indies tour: 3 अगस्त से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन एक दिन के लिए टल गया है, जानें वजह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 19, 2019 10:00 AM2019-07-19T10:00:50+5:302019-07-19T10:00:50+5:30

India squad announcement for West Indies tour postponed due to rule change | IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन टला, नियम में ये बदलाव है वजह

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन एक दिन के लिए टला

googleNewsNext

एमएसके प्रसाद की अगुवाई में भारतीय चयन समिति आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार (19 जुलाई) को मुंबई में भारतीय टीम का ऐलान करने वाली थी। 3 अगस्त से शुरू हो रहे अपने इस दौरे पर टीम इंडिया तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। 

लेकिन अब चयन समिति की बैठक टल गई और वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान शनिवार या रविवार को होने की संभावना है। 

इस बैठक में देरी प्रशासकों की समिति (सीओए) के उस आदेश के बाद हुई है, जिसके मुताबिक अब चयन समिति की बैठकें बीसीसीआई सचिव नहीं बल्कि चयन समिति का अध्यक्ष बुलाएगा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के मुताबिक, 'कुछ कानूनी तौर-तरीके हैं, जिनका नियमों में बदलाव की वजह से पालन किया जाना जरूरी है और इसमें कुछ समय लगा। 

साथ ही, बीसीसीआई की क्रिकेट संचालन टीम को उक्त बैठक के लिए कप्तान की उपलब्धता के बारे में अध्यक्ष को अवगत कराना होगा।'

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से बाहर होने की वजह से वेस्टइंडीज दौरे की काफी चर्चा और माना जा रहा है कि भविष्य की तैयारियों के लिए इस दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

कप्तान विराट कोहली के इस पूरे दौरे के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है, जो वर्ल्ड कप की हार के बाद टीम को नए सिरे से तैयार करने के मूड में होंगे। कोहली गुरुवार को पत्नी और बॉलीवुड ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ इंग्लैंड से वापस भारत लौटे हैं।

साथ ही सबकी नजरें स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी पर भी होंगी। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमएस धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे और अभी ये स्पष्ट नहीं है कि पूर्व भारतीय कप्तान ने चयन समिति को अपने रिटायरमेंट के संबंध में कोई जानकारी दी है या नहीं। 

 

Open in app