World Cup: बीजेपी के दबाव के कारण टीम से बाहर हुए मोहम्मद शमी, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लगाया आरोप

श्रीलंका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम दो बदलाव के साथ उतरी थी और टीम में मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल को आराम देकर रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को शामिल किया गया था।

By सुमित राय | Published: July 08, 2019 12:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच में मोहम्मद शमी को आराम दिया था।मोहम्मद शमी को टीम से बाहर किए जाने को धर्म से जोड़ा जाने लगा है।पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोइन खान ने इसे बीजेपी सरकार की साजिश बताया है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के अपने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। इस मैच में भारतीय टीम दो बदलाव के साथ उतरी थी और टीम में मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल को आराम देकर रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को शामिल किया गया था।

मोहम्मद शमी को टीम से बाहर किए जाने को धर्म से जोड़ा जाने लगा है और इसे बीजेपी सरकार की साजिश बता जा रहा है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोइन खान ने कहा, 'मोहम्मद शमी शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, वो 14 विकेट ले चुके थे, लेकिन उन्हें मुस्लिम होने के चलते प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया। इसके पीछे बीजेपी का हाथ हो सकता है।'

मोइन खान ने एक टीवी प्रोग्राम में कहा, 'मोहम्मद शमी का बाहर बैठना मेरी समझ से परे है। जिस गेंदबाज ने 3 मैचों में 14 विकेट या 12 विकेट ले लिए हैं, आप उसे अचानक बाहर कर देते हैं। तब जब वह एक रिकॉर्ड बनाने के पास है। वह 4 मैचों में वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में आ गया है। मैं सोचता हूं कि टीम इंडिया पर ये दबाव बनाया गया है। मेरे ख्याल में बीजेपी मुस्लिमों की तरक्की नहीं देखना चाहती इसलिए उसे बैठाया गया है।'

लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 264 रन बनाए। जवाब में भारत ने 43.3 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 189 रनों की ओपनिंग साझेदारी की। साथ ही दोनों ने शतक भी लगाया।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपमोहम्मद शमीभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या