IND vs WI: टीम इंडिया हैदराबाद टेस्ट में उतारेगी तीन ओपनर, विराट कोहली को मिलेगा आराम!

India vs West Indies: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में तीन ओपनरों को उतार सकती है, कोहली को मिल सकता है आराम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 9, 2018 01:38 PM2018-10-09T13:38:11+5:302018-10-09T13:38:11+5:30

India might play with three openers in Hyderabad test vs West Indies | IND vs WI: टीम इंडिया हैदराबाद टेस्ट में उतारेगी तीन ओपनर, विराट कोहली को मिलेगा आराम!

पृथ्वी शॉ ने राजकोट टेस्ट में अपना डेब्यू करते हुए जड़ा शतक

googleNewsNext

हैदराबाद, 09 अक्टूबर: राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को एक पारी और 272 रन से एकतरफा जीत हासिल की। अब टीम इंडिया 12 अक्टूबर से हैदराबाद में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी जोरदार जीत के साथ क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी।

Espncricinfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया मयंक अग्रवाल को उतार सकती है, जिनका ये डेब्यू टेस्ट मैच होगा। अगर ऐसा हुआ तो इस टेस्ट में टीम इंडिया पहले से ही टीम में मौजूद दो ओपनरों पृथ्वी शॉ और केएल राहुल समेत कुल तीन ओपनरों के साथ उतरेगी। वहीं मयंक अग्रवाल ने पिछले घरेलू सीजन में 1000 से ज्यादा रन बनात हुए टीम इंडिया में अपना मजबूत दावा ठोका है।

शॉ ने राजकोट टेस्ट में शतक जड़ा था और वह भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बने थे। कप्तान कोहली ने सीरीज शुरू होने से पहले युवाओं को पर्याप्त मौका दिए जाने के संकेत दिए थे। 

ऐसे में अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पृथ्वी शॉ, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को ही ओपनर के तौर पर आजमाना चाहती है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर में ब्रिस्बेन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले इन खिलाड़ियों के पास खुद को आजमाने के लिए सिर्फ एक टेस्ट का मौका होगा। 

वहीं अन्य खिलाड़ियों में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम में शामिल किया जाना तय है। खासतौर पर पुजारा ऑस्ट्रेलिया में कोहली के बाद दूसरे सबसे कामयाब भारतीय बल्लेबाज रहे थे। 

ये देखना दिलचस्प होगा कि राजकोट में अपना 24वां टेस्ट शतक जड़ने वाले विराट कोहली क्या हैदराबाद टेस्ट में 25वां शतक बनाने की कोशिश करेंगे या फिर व्यस्त सीजन को देखते हुए आराम लेंगे? 

वहीं हैदराबाद के गर्म मौसम को देखते हुए टीम इंडिया अपने स्टार गेंदबाजों में से भी किसी को आराम दे सकती है। हालांकि दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में किसी जगह मिलेगी, इस पर स्थिति अगले एक-दो दिन में ज्यादा साफ हो जाएगी।

Open in app