ICC World Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ भारत की 302 रनों की विशाल जीत पर आनंद महिंद्रा का 'वियना कन्वेंशन' पोस्ट वायरल

श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत पर मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा ने भारत के प्रदर्शन पर एक दिलचस्प टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर उनका वियना कन्वेंशन पोस्ट वायरल हो गया।

By रुस्तम राणा | Published: November 3, 2023 02:52 PM2023-11-03T14:52:17+5:302023-11-03T14:52:17+5:30

India Decimate Sri Lanka In World Cup, Anand Mahindra's 'Geneva Convention' Post Is Viral | ICC World Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ भारत की 302 रनों की विशाल जीत पर आनंद महिंद्रा का 'वियना कन्वेंशन' पोस्ट वायरल

ICC World Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ भारत की 302 रनों की विशाल जीत पर आनंद महिंद्रा का 'वियना कन्वेंशन' पोस्ट वायरल

googleNewsNext
Highlightsभारत की जीत पर मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा ने भारत के प्रदर्शन पर एक दिलचस्प टिप्पणी कीसोशल मीडिया पर मशहूर कारोबारी का वियना कन्वेंशन पोस्ट वायरल हो गयागुरुवार को खेले गए इस मुकाबले में भारत ने 302 रनों से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई

ICC World Cup 2023: आईसीसी विश्वकप में गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम का जलवा देखने को मिला। विश्वकप मैच में पहले भारत ने विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और शुबमन गिल के अर्धशतकों की मदद से 50 ओवर में 357/8 का स्कोर बनाया। फिर, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के नेतृत्व में भारतीय तेज गेंदबाजों ने श्रीलंका की बल्लेबाजी को कुछ जोरदार झटके दिए और वे 302 रनों से हार गए।

एक समय श्रीलंका का स्कोर 3-4 और फिर एक समय 29/8 था। ऐसा लग रहा था जैसे वे सबसे कम वनडे स्कोर (जिम्बाब्वे बनाम श्रीलंका, 2004 में 35) की ओर देख रहे थे। हालाँकि वे उस आंकड़े को पार कर गए, लेकिन श्रीलंका बड़ी हार से नहीं बच सके क्योंकि वे केवल 55 रन पर ऑल आउट हो गए। इस जीत का मतलब था कि भारत सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई।

मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा ने भारत के प्रदर्शन पर एक दिलचस्प टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर उनका वियना कन्वेंशन पोस्ट वायरल हो गया। आनंद महिंद्रा ने ऑन एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, "एक बार फिर, मैं जिनेवा कन्वेंशन के पालन की अपील करता हूं, जो युद्ध के समय मानवीय नियमों का पालन करने पर जोर देता है...यह क्रूरता है..."

 

मुकाबले में विराट कोहली एक बार फिर 49वें वनडे शतक की बराबरी करने से चूक गए, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने गुरुवार को मुंबई में विश्व कप मैच में श्रीलंका के खिलाफ सपाट डेक पर 8 विकेट पर 357 रन का विशाल स्कोर बनाया। कोहली (94 गेंदों में 88 रन), जो पहले धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ सचिन तेंदुलकर के 49वें वनडे शतक की बराबरी करने से चूक गए थे, उन्होंने अपने उत्तराधिकारी शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी का आनंद लिया, जिन्होंने 92 रनों की शानदार पारी खेली। 

वहीं श्रेयस अय्यर (56 गेंदों में 82 रन) ने कमाल की बल्लेबाजी की। छक्कों की झड़ी के साथ तेज शुरुआत करते हुए, अय्यर की पारी भारत को 350 के पार ले जाने में सहायक रही, जब उन्होंने गिल और कोहली दोनों को जल्दी-जल्दी खो दिया। उनकी पारी में छह छक्के और तीन चौके शामिल रहे।

दिलशान मदुशंका (10 ओवर में 5/80), जिन्होंने कप्तान रोहित शर्मा (4) को पहले विकेट के लिए शानदार गेंद फेंकी, उन्होंने भी तीनों भारतीय बल्लेबाजों को शतक से वंचित कर दिया। उन्होंने अपने दूसरे और तीसरे स्पैल के दौरान धीमे कटर और बाउंसर का अच्छा इस्तेमाल किया। कोहली और गिल ने शुरुआती ओवरों में तूफान का अच्छी तरह सामना किया और रनों का पहाड़ खड़ा करके भारत को शीर्ष पर पहुंचाया।

Open in app