Ind vs ENG: टेस्ट ओपनर की बहस पर सहवाग ने कहा, पृथ्वी शॉ से पहले इस 'स्टार बल्लेबाज' को मिले मौका

Virender Sehwag: वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि भारतीय टीम को टेस्ट टीम के ओपनर के तौर पर पृथ्वी शॉ से पहले रोहित शर्मा को मौका देना चाहिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 6, 2018 06:29 PM2018-09-06T18:29:45+5:302018-09-06T18:29:45+5:30

India can try Rohit first and then call up Prithvi Shaw if he fails to deliver: Virender Sehwag | Ind vs ENG: टेस्ट ओपनर की बहस पर सहवाग ने कहा, पृथ्वी शॉ से पहले इस 'स्टार बल्लेबाज' को मिले मौका

रोहित शर्मा

googleNewsNext

नई दिल्ली, 06 सितंबर: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट मैचों में टीम इंडिया को एक नई ओपनिंग जोड़ी को आजमाने की सलाह दी है। इंग्लैंड दौरे के पहले चार टेस्ट में ओपनरों मुरली विजय, शिखर धवन और केएल राहुल के नाकाम होने के बाद  ओवल में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में पृथ्वी शॉ को मौका दिए जाने की मांग उठ रही है।  

सीरीज 1-3 से गंवाने के बाद टीम इंडिया की नजरें शुक्रवार से ओवल में शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट में जीत हासिल करते हुए सकारात्मकता के साथ इस सीरीज का अंत करने पर होगी।  सहवाग ने पांचवें टेस्ट के लिए पृथ्वी शॉ को शामिल किए जाने की मांग के बीच कहा है कि टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा को आजमाने की जरूरत है।

सहवाग ने इंडिया टीवी से कहा, 'पृथ्वी शॉ को पांचवें टेस्ट के लिए मौका मिल सकता है।  लेकिन मुझे लगता है कि इस युवा खिलाड़ी से पहले रोहित शर्मा मौका पाने के हकदार हैं। भारत पहले रोहित को आजमा सकता है और फिर उनके नाकाम रहने पर पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है। टीम इंडिया पृथ्वी शॉ को तीसरे ओपनर के तौर पर टीम में रख सकती है। ऐसी स्थिति में पृथ्वी शॉ सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी में काफी कुछ सीखेंगे।'

रोहित शर्मा ने अब तक 25 टेस्ट मैच खेले हैं और 39.97 की औसत से 1497 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने अपने करियर की जोरदार शुरुआत करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो शतक जड़े थे लेकिन अगेल 23 मैचों में वह सिर्फ एक ही शतक लगा सके।

रोहित जून में अफगानिस्तान के खिलाफ हुए एकमात्र टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे और उन्हें इंग्लैंड दौरे की टेस्ट टीम में भी जगह नहीं दी गई। इस बात को देखते हुए कि चयनकर्ताओं ने उन्हें इंडिया ए या दलीप ट्रॉफी की किसी भी टीम में जगह नहीं दी, ऐसा लगता है कि वह उन्हें टेस्ट टीम में न शामिल करने का मन बना चुके हैं।

31 वर्षीय रोहित को टेस्ट टीम में वापसी के लिए रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करना होगा। लेकिन अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में तीसरे ओपनर के तौर पर पृथ्वी शॉ को मौका मिलने की उम्मीद है। 

Open in app