इंडिया ब्लू ने अपने स्पिनरों की बदौलत इंडिया रेड को दी मात, दलीप ट्रॉफी के खिताब पर जमाया कब्जा

Duleep Trophy: इंडिया ब्लू ने फाइनल में इंडिया रेड को एक पारी और 187 रन से मात देते हुए जीती दलीप ट्रॉफी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 07, 2018 4:58 PM

Open in App

डिंडीगुल, 07 सितंबर: इंडिया ब्लू ने गत चैंपियन इंडिया रेड को एक पारी और 187 रन से हराकर दलीप ट्रॉफी 2018 का खिताब जीत लिया है। एनपीएल कॉलेज ग्राउंड में खेले गए फाइनल में मैच के चौथे दिन अपने स्पिनरों दीपक हु्ड्डा और सौरभ कुमार की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंडिया ब्लू ने दूसरी पारी में इंडिया रेड का पुलिंदा महज 172 रन के स्कोर पर बांधते हुए मैच पारी के अंतर से अपने नाम कर लिया। 

हुड्डा और सौरभ दोनों ने ही दूसरी पारी में 5-5 विकेट झटके और इंडिया रेड की बैटिंग को टिकने ही नहीं दिया।

इस मैच में स्वप्निल सिंह इंडिया ब्लू के लिए स्टार साबित हुए, उन्होंने पहली पारी में 58 रन देकर 5 विकेट झटकने के अलावा पहली पारी में 69 की अर्धशतकीय पारी भी खेली। 

इंडिया ब्लू के लिए 130 रन की शानदार पारी खेलने वाले हिमाचल प्रदेश के निखिल गांगता को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। निखिल की इस पारी की बदौलत इंडिया ब्लू ने अपनी पहली पारी में 541 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

इसके बाद स्वप्निल सिंह (58/5) की दमदार गेंदबाजी की बदौलत इंडिया ब्लू ने पहली पारी में इंडिया रेड को 182 के स्कोर पर समेट दिया था। इंडिया रेड के लिए पहली पारी में सिर्फ बवानाका संदीप ही 57 रन बना पाए थे।

दूसरी पारी में भी इंडिया ब्लू का कमाल जारी रहा और अपने स्पिनरों दीपक हुड्डा और सौरभ कुमार के 5-5 विकेटों की बदौलत इंडिया रेड की टीम 172 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में इंडिया रेड के लिए अभिनव मुकुंद ने 46 और ईशान किशन ने 30 रन की पारी खेली।

टॅग्स :दलीप ट्रॉफीदीपक हुड्डा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या