India A-New Zealand A 2022: न्यूजीलैंड के खिलाफ गुजरात के सलामी बल्लेबाज करेंगे कप्तानी, बेंगलुरु और हुबली मैच, यहां जानें टीम में कौन-कौन खिलाड़ी

India A-New Zealand A 2022: रुतुराज गायकवाड़, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं। तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी टीम में शामिल किया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 24, 2022 9:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देरेड बॉल के मैच बेंगलुरु और हुबली में होंगे। चेन्नई में खेले जाने वाले मैच के लिए टीमों की घोषणा बाद में की जाएगी। चयनकर्ताओं ने घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर भी गौर किया है।

India A-New Zealand A 2022: अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने अगले महीने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शुरू होने वाले चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम का चयन किया है। न्यूजीलैंड ए तीन चार दिवसीय मैचों और इतने ही एक दिवसीय मैचों के लिए भारत का दौरा करेगा।

रेड बॉल के मैच बेंगलुरु और हुबली में होंगे। चेन्नई में खेले जाने वाले मैच के लिए टीमों की घोषणा बाद में की जाएगी। गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को न्यूजीलैंड 'ए' के ​​खिलाफ इस महीने के आखिर में शुरू हो रहे तीन चार दिवसीय मैचों के लिए बुधवार को 16 सदस्यीय भारत 'ए' टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।

पांचाल के अलावा टीम में रुतुराज गायकवाड़, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं। तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी टीम में शामिल किया गया है। चयनकर्ताओं ने घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर भी गौर किया है।

बंगाल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन, मध्य प्रदेश को रणजी ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले रजत पाटीदार और मुंबई के सरफराज खान जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। टीम में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा, मध्यम गति के गेंदबाज मुकेश कुमार और यश दयाल जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जिन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।

बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पहले और तीसरे चार दिवसीय मैच की मेजबानी करेगा जबकि दूसरा मैच हुबली के राजनगर स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई का एम ए चिदंबरम स्टेडियम तीनों एकदिवसीय मैच की मेजबानी करेगा। एकदिवसीय मैचों के लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी।

भारत ‘ए’ टीम: प्रियांक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, यश दयाल, अर्जन नागवासवाला।

(इनपुट एजेंसी)

टॅग्स :टीम इंडियागुजरातन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या