IND vs WI XI, Practice Match: टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फेल, लंच तक बनाए 3 विकेट खोकर 89 रन

IND vs WI XI, Practice Match: राहुल ने 46 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाये और मयंक अग्रवाल (12) के साथ पहले विकेट के लिये 36 रन जोड़े।

By भाषा | Published: August 17, 2019 10:09 PM

Open in App

केएल राहुल अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए, जबकि कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे अंजिक्य रहाणे केवल छह गेंद तक ही क्रीज पर टिक सके जिससे भारत ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास क्रिकेट मैच के पहले दिन शनिवार को लंच तक 89 रन पर तीन विकेट गंवा दिये।

राहुल ने 46 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाये और मयंक अग्रवाल (12) के साथ पहले विकेट के लिये 36 रन जोड़े। भारत ने हालांकि 16 रन के अंदर इन दोनों के अलावा रहाणे (एक) का भी विकेट गंवाया। लंच के समय टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा 16 और वनडे में शानदार फॉर्म के कारण टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले रोहित शर्मा 22 रन पर खेल रहे थे।

वेस्टइंडीज की तरफ से तेज गेंदबाज जोनाथन कार्टर ने 24 रन देकर दो और कियोन हार्डिंग ने 32 रन देकर एक विकेट लिया है। इस मैच में सभी 16 खिलाड़ी भाग ले सकते हैं लेकिन केवल 11 ही बल्लेबाजी या गेंदबाजी कर सकते हैं। टीम की कप्तानी रहाणे संभाले रहे हैं और उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। राहुल ने शुरू से लय पकड़ ली थी जबकि अग्रवाल ने सतर्कता बरती। इस बीच राहुल ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। कार्टर ने अग्रवाल को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी।

राहुल फिर से अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और हार्डिंग की गेंद पर रोमेरियो शेफर्ड को कैच दे बैठे। कार्टर ने अगले ओवर में रहाणे की विकेट उखाड़कर स्कोर तीन विकेट पर 53 रन कर दिया। पुजारा ने हमेशा की तरफ रक्षात्मक बल्लेबाजी की। उन्होंने अभी तक 51 गेंदों का सामना करके एक चौका लगाया है। रोहित अच्छी लय में दिख रहे थे। उन्होंने अब तक 38 गेंदें खेली हैं तथा तीन चौके लगाये हैं। इन दोनों चौथे विकेट के लिये अभी तक 36 रन जोड़े हैं।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमकेएल राहुलमयंक अग्रवाल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या