IND vs WI: टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान, धवन, अय्यर और चहल के साथ बातचीत, देखें वीडियो

IND vs WI: शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम 1-0 से आगे चल रही है और उसकी नजर वनडे सीरीज जीतने के लिए जीत पर होगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 23, 2022 4:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देनिकोलस पूरन की अगुवाई वाली टीम भी जीत दर्ज कर सीरीज बचाना चाहेगी। बीसीसीआई ने वीडियो पोस्ट किया है। भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को तीन रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

IND vs WI: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने रोमांचक मुकाबले में जीत के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का दौरा किया। भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को तीन रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बीसीसीआई ने वीडियो पोस्ट किया है। 

BCCI ने अपने आधिकारिक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है। "देखो टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में कौन आया। महान ब्रायन चार्ल्स लारा!" वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। शुभमन गिल और शिखर धवन ने शतकीय साझेदारी की। गिल के 64 और कप्तान धवन के 97 रन की मदद से भारत ने सात विकेट पर 308 रन बनाये। जवाब में कैरेबियाई टीम ने 50 ओवर में छह विकेट पर 305 रन बनाये।

लारा कप्तान शिखर धवन, उप-कप्तान श्रेयस अय्यर और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ बातचीत कर रहे हैं। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी दिग्गज बल्लेबाज को बधाई दी। कप्तान शिखर धवन ने गले लगा लिया। दूसरे वनडे में भारतीय टीम का सामना 24 जुलाई रविवार को क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में होगा।

आखिरी ओवर में उसे जीत के लिये 15 रन की जरूरत थी लेकिन वह तीन रन से चूक गई। पहला विकेट 16 रन पर गिरने के बाद वेस्टइंडीज के लिये शामार ब्रूक्स और काइल मायर्स ने 117 रन की साझेदारी की। दिसंबर 2020 के बाद पहला वनडे खेल रहे गिल ने 52 गेंद में 64 रन बनाये जबकि धवन ने 99 गेंद में 97 रन की पारी खेली। मायर्स ने 68 गेंद में 75 और ब्रूक्स ने 61 गेंद में 48 रन बनाये।

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने दोनों को पवेलियन भेजकर वेस्टइंडीज की राह मुश्किल की। ब्रेंडन किंग ने 54 रन की पारी खेली लेकिन कप्तान निकोलस पूरन 25 रन ही बना सके। छह विकेट 252 रन पर गिरने के बाद सातवें विकेट की अटूट साझेदारी में अकील हुसैन (32) और रोमारियो शेफर्ड (38) 53 रन जोड़े लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके।

भारत के लिये मोहम्मद सिराज, ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने दो दो विकेट लिये। इससे पहले भारतीय पारी में श्रेयस अय्यर ने 57 गेंद में 54 रन बनाये। धवन और गिल ने पहले विकेट के लिये 106 गेंद में 119 रन की साझेदारी की । गिल 18वें ओवर में रन आउट हुए लेकिन अपनी पारी में उन्होंने कई आकर्षक शॉट्स लगाये। 

टॅग्स :बीसीसीआईटीम इंडियावेस्टइंडीज क्रिकेट टीमराहुल द्रविड़ब्रायन लाराशिखर धवन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या