Ind vs WI: अमेरिका में दो टी20 मैच खेलेगा भारत, वेस्टइंडीज दौरे पर आठ मैचों की सीरीज, जानें शेयडूल

Ind vs WI: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। भारत ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड को घरेलू मैदानों पर 3-0 से हराया था।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 31, 2022 10:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल के बाद ताबड़तोड़ क्रिकेट देखने को मौका मिलेगा। टीम इंडिया अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है।वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम को 3 वनडे और 5 टी20 सीरीज खेलने है।

Ind vs WI: भारतीय टीम अगस्त 2022 में संयुक्त राज्य अमेरिका में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए तैयार है। फैंस के लिए खुशखबरी है। आईपीएल के बाद ताबड़तोड़ क्रिकेट देखने को मौका मिलेगा। टीम इंडिया अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम को 3 वनडे और 5 टी20 सीरीज खेलने है। हालांकि आपको बता दें कि अंतिम दो टी20 मैच अमेरिका में खेला जाएगा। आठ मैचों की इस सीरीज के आखिरी दो मैच अमेरिका में होने की उम्मीद है। जुलाई के तीसरे सप्ताह और अगस्त की शुरुआत के बीच खेली जाएगी।

क्रिकबज के अनुसार क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) फ्लोरिडा के लॉडरहिल में दो अमेरिकी फिक्स्चर की मेजबानी करेगा, जो पहले ही छह अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजित कर चुका है। भारत ने पहले यहां पर चार मैच खेले हैं, 2016 और 2019 में दो-दो मैच खेले हैं।

भारतीय टीम एक टेस्ट और छह सफेद गेंद का मैच खेलने के बाद इंग्लैंड से सीधे कैरेबियन के लिए रवाना होगी। कैरेबियन सीरीज का कार्यक्रम अभी तक घोषित नहीं किया गया है, लेकिन पता चला है कि तीन एकदिवसीय मैच और पांच T20I होंगे, जिसके बाद वेस्टइंडीज खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) की अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल होंगे, जो 29 अगस्त से शुरू हो जाएगी।

टॅग्स :वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमरोहित शर्माबीसीसीआईअमेरिकाआईसीसीइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या