शार्दुल ठाकुर का डेब्यू बना टीम इंडिया के लिए खास, लेकिन 1.4 ओवर की गेंदबाजी के बाद भेजा गया ग्राउंड के बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुल को डेब्यू करने का मौका मिला।

By सुमित राय | Published: October 12, 2018 10:52 AM2018-10-12T10:52:40+5:302018-10-12T12:54:21+5:30

Ind vs WI: Shardul Thakur has limped off the field after ankle injury in debut Test match | शार्दुल ठाकुर का डेब्यू बना टीम इंडिया के लिए खास, लेकिन 1.4 ओवर की गेंदबाजी के बाद भेजा गया ग्राउंड के बाहर

शार्दुल टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बने।

googleNewsNext

हैदराबाद 12 अक्टूबर। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुल को डेब्यू करने का मौका मिला। शार्दुल टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बने और भारतीय टीम के लिए खास बना दिया, लेकिन डेब्यू मैच शार्दुल के लिए थोड़ा अनलकी साबित हुआ और 1.4 ओवर की गेंदबाजी के बाद उनको चोट के कारण ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा।

एक साल में टेस्ट डेब्यू करने वाले 5वें खिलाड़ी

दो साल से टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने टेस्ट कैप सौंपी। इसके साथ ही शार्दुल इस साल टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले पांचवें क्रिकेटर बने। इससे पहले जसप्रीत बुमराह (दक्षिण अफ्रीका दौरा), ऋषभ पंत (इंग्लैंड दौरा), हनुमा विहारी (इंग्लैंड दौरा) और पृथ्वी शॉ (वेस्टइंडीज पहला टेस्ट) ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच में डेब्यू किया था।

टीम इंडिया ने 5 साल बाद दोहराया यह कारनामा

शार्दुल के डेब्यू के साथ ही टीम इंडिया में पांच साल बाद यह कारनामा दोहराया, जब एक साल में 5 खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया हो। इससे पहले 2013 में पांच खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की तरफ से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। 2013 में मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार शामिल थे।

1.4 ओवर की गेंदबाजी कर पाए शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी की जगह शामिल किया गया। मैच का दूसरा ओवर फेंकने के लिए शार्दुल को दिया गया और उन्होंने सिर्फ 1 रन दिए। इसके फिर शार्दुल चौथे ओवर में गेंदबाजी करने आए, लेकिन अपना ओवर पूरा नहीं कर पाए। अपना दूसरा ओवर डाल रहे शार्दुल को चौथी गेंद डालने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ग्राउंड के बाहर जाना पड़ा।

रविचंद्रन अश्विन ने पूरा किया शार्दुल का ओवर

वेस्टइंडीज की पारी के चौथे ओवर की चौथी गेंद करने के बाद शार्दुल दर्द से परेशान दिखे और लंगड़ाते हुए चलने लगे। फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के मैदान पर पहुंचने के बाद लगा कि उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। वह कप्तान विराट कोहली और फिजियो से बात करने के बाद मैदान छोड़कर बाहर चले गए। रविचंद्रन अश्विन ने अंतिम दो गेंद करके यह ओवर पूरा किया। ठाकुर की चोट कितनी गंभीर है अभी इस बारे में पता नहीं चल पाया।

सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है टीम इंडिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम फिलहाल 1-0 से आगे चल रही हैं। टीम इंडिया ने राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 272 रन के बड़े अंतर से हराया था। टेस्ट इतिहास में रन के अंतर से टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत थी।

Open in app