करुण नायर को टीम में नहीं चुने जाने पर पहली बार बोले कोहली, कहा- चयन मेरा काम नहीं

विराट कोहली ने कहा कि चयन मेरा काम नहीं है, ऐसे में मुझे नहीं लगता कि टिप्पणी करनी चाहिए।

By सुमित राय | Published: October 3, 2018 03:32 PM2018-10-03T15:32:05+5:302018-10-03T15:32:05+5:30

Ind vs WI: Selection is not my job, says Virat Kohli clarifies on Nair omission | करुण नायर को टीम में नहीं चुने जाने पर पहली बार बोले कोहली, कहा- चयन मेरा काम नहीं

भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में पहला टेस्ट 4 अक्टूबर को खेला जाना है।

googleNewsNext

राजकोट, 3 अक्टूबर। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले करुण नायर को टीम से बाहर करने पर किसी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। कोहली ने कहा कि इस पर टिप्पणी करना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी फैसले एक स्थान से नहीं किए जा रहे हैं।

बता दें कि करुण नायर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने के बाद बीसीसीआई की काफी आलोचना की जा रही है। करुण नायर को एक साल बाद इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उनको एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। करुण ने अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से एक दिन पहले कोहली ने कहा कि करुण को टीम में नहीं लिए जाने पर चयनकर्ता पहले ही बात कर चुके है और इस पर बात करना मेरे अधिकार में नहीं है। चयनकर्ता अपनी भूमिका निभा रहे हैं और उन्होंने पहले ही खिलाड़ी से बात कर ली है। चयन मेरा काम नहीं है, ऐसे में मुझे नहीं लगता कि टिप्पणी करनी चाहिए।

कोहली ने कहा कि टीम का चयन करना मेरा काम नहीं है। एक टीम के रूप में हम वह कर रहे हैं जो हमें करना चाहिए। हर किसी को अपनी संबंधित भूमिका के बारे में पता होना चाहिए और सभी अपनी भूमिकाओं को अच्छी तरह से समझते हैं। इसके साथ ही कोहली ने इस बात को भी नकार दिया कि कप्तान और टीम प्रबंधन के बाकी सदस्यों की चयन मामलों में अहम भूमिका होती है।

Open in app