IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना, शिखर धवन की अगुआई वाली टीम इंडिया ने एक ओवर कम फेंका

IND vs WI: मैदानी अंपायरों जोएल विल्सन और लेस्ली रीफर, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रेथवेट और चौथे अंपायर नाइजेल डुगुइड ने ये आरोप लगाए।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 24, 2022 9:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को तीन रन से हराया। भारतीय टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका।प्रत्येक ओवर कम फेंकने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम पर यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच रैफरी रिची रिचर्डसन ने पाया कि शिखर धवन की अगुआई वाली भारतीय टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंका जिसके बाद उन्होंने यह जुर्माना लगाया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा, ‘‘खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के न्यूनतम ओवर गति से जुड़े नियम 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। ’’

धवन ने इस अपराध को और प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया है जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायरों जोएल विल्सन और लेस्ली रीफर, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रेथवेट और चौथे अंपायर नाइजेल डुगुइड ने ये आरोप लगाए। भारत ने पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को तीन रन से हराया। 

टॅग्स :टीम इंडियाबीसीसीआईआईसीसीशिखर धवनवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या