IND vs WI: उमेश, पुजारा के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए, रिंकू सिंह को भी T20I के लिए मिल सकता है मौका

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उमेश और पुजारा के लिए दरवाजे बंद नहीं हैं। उमेश को 'हैमस्ट्रिंग चोट' के कारण आराम दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बीच, पुजारा को बाहर कर दिया गया है क्योंकि चयनकर्ता युवाओं को आज़माना चाहते थे।

By रुस्तम राणा | Published: June 26, 2023 08:06 PM2023-06-26T20:06:14+5:302023-06-26T20:10:49+5:30

IND vs WI: Door's Not Closed for Umesh, Pujara; Rinku Singh Likely for WI T20Is | IND vs WI: उमेश, पुजारा के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए, रिंकू सिंह को भी T20I के लिए मिल सकता है मौका

IND vs WI: उमेश, पुजारा के लिए दरवाजे बंद नहीं हुए, रिंकू सिंह को भी T20I के लिए मिल सकता है मौका

googleNewsNext
Highlightsटाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उमेश और पुजारा के लिए दरवाजे बंद नहीं हैंउमेश को 'हैमस्ट्रिंग चोट' के कारण आराम दिया गया हैरिपोर्ट में कहा गया है कि इस बीच, पुजारा को बाहर कर दिया गया है क्योंकि चयनकर्ता युवाओं को आज़माना चाहते थे

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के लिए भारतीय टीम को लेकर भारतीय क्रिकेट जगत में बड़ी बहस छिड़ गई है। टीम इंडिया एक महीने के लंबे दौरे के लिए कैरेबियाई दौरे पर रवाना होगी जिसमें 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैच शामिल हैं। टेस्ट और वनडे के लिए टीम शुक्रवार को घोषित हो गई, लेकिन टी20 के लिए टीम की घोषणा अभी नहीं की गई है।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को डोमिनिका में 12 जुलाई से शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। जबकि चयनकर्ताओं ने यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को पहली बार कॉल-अप दिया और नवदीप सैनी को वापस बुलाया है, जबकि, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है।

कई मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि पुजारा और उमेश को हाल ही में समाप्त हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में उनके खराब प्रदर्शन के बाद बाहर कर दिया गया है, जिसमें भारत 209 रनों से हार गया था। दूसरी ओर, शमी को उनके कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए आराम दिया गया है।

लेकिन अब, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उमेश और पुजारा के लिए दरवाजे बंद नहीं हैं। इसके बजाय, उमेश को 'हैमस्ट्रिंग चोट' के कारण आराम दिया गया है। टीओआई ने एक सूत्र के हवाले से कहा, "उमेश हैमस्ट्रिंग चोट से पीड़ित हैं और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ठीक हो रहे हैं।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बीच, पुजारा को बाहर कर दिया गया है क्योंकि चयनकर्ता युवाओं को आज़माना चाहते थे। सूत्र ने कहा, “अगर डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले 15 महीने तक बाहर रहने के बाद अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया जा सकता है, तो कोई भी वापसी कर सकता है। किसी भी वरिष्ठ खिलाड़ी के लिए दरवाजे बंद नहीं हैं। बात बस इतनी है कि आपको कहीं न कहीं परिवर्तन शुरू करने की जरूरत है। चयनकर्ता ऐसी स्थिति नहीं चाहते जहां सभी सीनियर एक ही बार में टीम छोड़ दें और हमारे पास ड्रेसिंग रूम में कोई भी अनुभवी खिलाड़ी न बचे।'

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह अपना पहला T20I कॉल-अप पाने के लिए कतार में हैं। अलीगढ़ के बल्लेबाज ने 14 मैचों में 149.52 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए और उनके प्रयासों का फल मिलने की संभावना है।

Open in app