Ind vs WI, 1st ODI: टी20 सीरीज के बाद वनडे में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब वनडे सीरीज के लिए तैयार है।

By सुमित राय | Published: August 8, 2019 08:32 AM2019-08-08T08:32:16+5:302019-08-08T08:32:16+5:30

Ind vs WI, 1st ODI: India vs West Indies ODI Match Head to Head Records and Match Results | Ind vs WI, 1st ODI: टी20 सीरीज के बाद वनडे में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

Ind vs WI, 1st ODI: टी20 सीरीज के बाद वनडे में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी टीम इंडिया

googleNewsNext
Highlightsभारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार को शाम 7 बजे से खेला जाएगा।भारत और वेस्टइंडीज की टीमें वनडे इंटरनेशनल मैचों में 127 बार आमने-सामने आ चुकी है।भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी वनडे मैच हाल ही में इंग्लैंड में संपन्न हुए आईसीसी वर्ल्ड में हुआ था।

टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब वनडे सीरीज के लिए तैयार है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने मंगलवार को खेले गए आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया था और तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया था। इससे पहले भारत ने शनिवार को वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया था और फिर रविवार को दूसरे मैच में डकवर्थ लुईस नियम से 22 रनों के हराकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली थी।

भारत vs वेस्टइंडीज: वनडे रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें वनडे इंटरनेशनल मैचों में 127 बार आमने-सामने आ चुकी है। विंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने 60 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 62 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों के बीच दो मैच टाई हुआ है और तीन मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है।

भारत vs वेस्टइंडीज: आखिरी वनडे मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी वनडे मैच हाल ही में इंग्लैंड में संपन्न हुए आईसीसी वर्ल्ड में हुआ था। उस मैच में भारतीय टीम ने विंडीज को 125 रनों से हराया था। भारत ने उस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 268 रनों का स्कोर खड़ा किया था और फिर विंडीज को 34.2 ओवर में 143 रनों पर ऑल आउट कर दिया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज :जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, जॉन कैंपबेल, एविन लुईस, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, फाबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस और केमार रोच।

Open in app