IND vs SA: सेंचुरियन टेस्ट की दोनों पारियों में रन आउट हुए पुजारा, दर्ज हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड

चेतेश्वर पुजारा एक ही टेस्ट की दोनों पारियों में रन आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 17, 2018 3:05 PM

Open in App

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को सेंचुरियन टेस्ट की दूसरी पारी में भी रन आउट हो गए। इसी के साथ पुजारा एक टेस्ट की दोनों पारियों में रन आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। पुजारा मैच के पांचवें दिन 19 रन बनाकर दो रन लेने की कोशिश में एबी डिविलियर्स के बाउंड्री से फेंके थ्रो पर रन आउट हो गए। इससे पहले पहली पारी में भी पुजारा बिना खाता खोले ही रन आउट हुए थे। 

पुजारा टेस्ट क्रिकेट की दोनों पारियों में रन आउट होने वाले पिछले 18 सालों में पहले बल्लेबाज बन गए। आखिरी बार इस तरह से आउट होने वाले बल्लेबाज न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग थे, जो 2000 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट में दोनों पारियों में रन आउट हुए थे। 

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को जीत के लिए मिले 287 रन के लक्ष्य के जवाब में पांचवें दिन पुजारा (11) और पार्थिव पटेल (5) ने 35/3 के स्कोर से भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन अभी स्कोर 49 ही पहुंचा था कि पुजारा दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। 

दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच की पहली पारी में 335 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम 307 रन पर सिमट गई थी। पहली पारी के आधार पर 28 रन की बढ़त लेने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दूसरी पारी में 258 रन बनाते हुए भारत को 287 रन का लक्ष्य दिया। 

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में केपटाउन में खेला गया पहला टेस्ट भारत 72 रन से गंवाकर सीरीज में 0-1 से पीछे है। भारत दक्षिण अफ्रीका की धरती पर 1992 से कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है।     

टॅग्स :चेतेश्वर पुजाराभारत Vs दक्षिण अफ्रीका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या