IND vs PAK Asia Cup 2022: रोहित शर्मा ने टॉस जीता, सुपर संडे और सुपर मुकाबला, रोहित और बाबर में टक्कर, कोहली का 100वां टी20 मैच, जानें प्लेइंग इलेवन

IND vs PAK Asia Cup 2022: एशिया कप में 6 टीम हिस्सा रे रही हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में रविवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 28, 2022 7:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने विशेषज्ञ विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को अंतिम एकादश में शामिल किया है।विराट कोहली एक महीने के लंबे ब्रेक (विश्राम) के बाद वापसी कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 10 वर्षों से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है।

IND vs PAK Asia Cup 2022: एशिया कप में सुपर संडे को सुपर महामुकाबला हो रहा है। भारत ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि टॉस इतना महत्वपूर्ण है, हम यहां सिर्फ अच्छा क्रिकेट खेलने आए हैं।

रोहित शर्मा ने कहा कि हम यहां आईपीएल में खेले हैं, इसलिए उम्मीद है कि पिच अच्छी होगी। दिनेश और ऋषभ की भूमिका निभाने के बीच हमें एक कठिन निर्णय लेना पड़ा, ऋषभ आज नहीं खेल रहे हैं। हम जो भी गलतियां कर रहे हैं, उन्हें सुधारना चाहते हैं। हम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं। पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण कर रहे है।

भारत रविवार को एशिया कप के महत्वपूर्ण मैच में अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से बदला चुकता करने के लिए उतरेगा। 10 महीने पहले इसी मैदान पर टी-20 विश्वकप के दौरान पाकिस्तान से हार का करारा झटका सहना पड़ा था। भारतीय खेमे से अच्छी खबर है। हेड कोच राहुल द्रविड़ कोविड -19 से उबर चुके हैं और अब स्टेडियम में हैं।

रोहित शर्मा और विराट कोहली पिछले एक दशक से सीमित ओवरों की क्रिकेट में भारतीय टीम के महत्वपूर्ण सदस्य रहे हैं। एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली का 100वां टी20 अंतरराष्ट्रीय है, वह तीनों प्रारूपों में मैचों का शतक पूरा करने वाले पहले भारतीय हैं।

तैंतीस साल के कोहली पिछले कुछ वर्षों से खेल के मैदान में खराब दौर से गुजर रहे हैं। वह एक महीने के लंबे ब्रेक (विश्राम) के बाद वापसी कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 10 वर्षों से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई और ऐसे में वह किसी बड़े टूर्नामेंट में ही आमने-सामने होते हैं।

टीम इस प्रकार हैंः

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहनवाज दहानी।

टॅग्स :एशिया कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमटीम इंडियारोहित शर्माबाबर आजमविराट कोहलीबीसीसीआईआईसीसीपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या