IND vs NZ Test: 732 दिन हो गए और शतक से दूर टीम इंडिया के कप्तान, बहा रहे पसीना, दूसरे टेस्ट में करेंगे वापसी, देखें वीडियो

IND vs NZ Test: श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिलेगा और वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 23, 2021 6:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम इंडिया के अन्य सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया।अजिंक्य रहाणे कानपुर में शुरुआती टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे।उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने भी नेट में बल्लेबाजी की।

IND vs NZ Test: टीम इंडिया के टेस्ट और वनडे कप्तान विराट कोहली विश्व कप के बाद आराम कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 सीरीज से बाहर रहे और पहले टेस्ट में भी नहीं खेल रहे हैं।विराट कोहली शुरुआती मैच में नहीं खेलेंगे। कोहली मुंबई में तीन दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिये वापसी करेंगे।

732 दिन हो गए हैं और शतक से दूर है। रन मशीन विराट कोहली सभी प्रारूपों में 70 शतक पर रुक गए हैं। आखिरी बार उन्होंने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में गुलाबी गेंद के टेस्ट में बल्ला उठाया था। टेस्ट मैच कानपुर में 25 नवंबर से शुरू होगा। 23 नवंबर 2019 को 70 शतक लगाया था।

‘मानसिक और शारीरिक रूप से थकी’ टीम इंडिया घरेलू सीरीज में कार्यभार प्रबंधन के कारण थोड़ी कमजोर दिखेगी। उप कप्तान अजिंक्य रहाणे कानपुर में शुरुआती टेस्ट में टीम की अगुआई करेंगे, क्योंकि कोहली ने 17 नवंबर से जयपुर में शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर रहने के बाद अपना अवकाश बढ़ा दिया है।

टी 20 विश्व कप के बाद पहली बार प्रशिक्षण में वापस विराट कोहली ने लाल गेंद वाले क्रिकेट में समय बर्बाद नहीं किया। दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ दो मैचों की न्यूजीलैंड सीरीज चीजों को ठीक करने का आखिरी मौका होगा। विराट कोहली की इंग्लैंड में उनकी तकनीक के लिए आलोचना की गई और सुनील गावस्कर ने उन्हें पूर्व खिलाड़ियों से मदद लेने की सलाह दी। 

भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए। इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम के सदस्य रहे सूर्यकुमार यादव को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है।

राहुल ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले हैं। इस 29 साल के बल्लेबाज के नाम 35.16 की औसत से 2321 रन हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 199 रन का है, जो उन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में बनाया था। शुभमन गिल को टीम के नेट सत्र के दौरान मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखा गया। सीरीज के पहले टेस्ट मैच के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने भी नेट में बल्लेबाजी की।

टॅग्स :विराट कोहलीन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआईकेन विलियम्सनरोहित शर्मा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या