भारत और न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी में क्या है अंतर, संजय मांजरेकर ने बताया फर्क

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम तो रहे ही, साथ ही गेंदबाजों ने भी निराश किया।

By सुमित राय | Published: February 26, 2020 1:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।भारतीय टीम पहली पारी में 165 और दूसरी पारी में 191 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी।भारतीय गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 348 रन बनाने में कामयाब रही थी।

भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मैच में भारतीय बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम तो रहे ही, साथ ही गेंदबाजों ने भी निराश किया। टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने भारतीय तेज गेंदबाजी और न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी में फर्क बताया है।

संजय मांजरेकर ने ट्वीट कर भारतीय गेंदबाजों की कमजोरी को बताया है। उन्होंने लिखा, 'न्यूजीलैंड के सीमर्स को भारतीय सीमर्स के मुकाबले अधिक स्विंग क्यों मिल रही थी? क्योंकि इस सतह पर गेंद को स्विंग करने के लिए कलाई को एक कोण पर रखने की जरूरत थी। टॉप तीन भारतीय सीमर्स वास्तव में स्विंग गेंदबाज नहीं हैं।'

संजय मांजरेकर ने मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए भी भारतीय गेंदबाजी की कमियां बताई थी। उन्होंने कहा था, 'इशांत शर्मा को अपनी लाइन और लेंथ तलाशने के लिए अकेला छोड़ दिया गया, यही स्थिति मोहम्मद शमी की थी और जसप्रीत बुमराह भी अपना रास्ता खुद तलाश रहे थे। जबकि न्यूजीलैंड टीम के रूप में खेल रहा था।'

बता दें कि भारतीय टीम पहली पारी में 165 रनों पर ऑल आउट हो गई, जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 348 रन बनाने में कामयाब रही। दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाजी का हाल वहीं रहा और पूरी टीम 191 रनों पर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 9 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने आसानी से हासिल कर लिया।

टॅग्स :संजय मांजरेकरभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या