Ind vs NZ: इतिहास रचने की कगार पर केन विलियम्सन, 41 रन बनाते ही बन जाएंगे T20I में नंबर एक कप्तान

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में एक नया कीर्तिमान रचने की कगार पर हैं।

By सुमित राय | Published: January 31, 2020 10:02 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच वेलिंग्टन में खेला जाएगा।पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम 3-0 से अजेय बढ़त बना चुकी है।केन विलियम्सन बल्लेबाजी में एक नया कीर्तिमान रचने की कगार पर हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच वेलिंग्टन में खेला जाएगा, जो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के लिए बेहद खास है। केन इस मैच को जीतकर अपनी टीम को जीत की राह पर लौटाना चाहेंगे और इसके साथ ही वह बल्लेबाजी में एक नया कीर्तिमान रचने की कगार पर हैं।

केन विलियम्सन इस मैच में 41 रन बनाने के साथ ही टी20 क्रिकेट में नंबर वन कप्तान बन जाएंगे। इस मैच में केन विलियम्सन 41 रन बनाते ही बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

टी20 क्रिकेट में कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नाम है, जिन्होंने 40 पारियों में 1237 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन दूसरे नंबर पर है, जिन्होंने 42 पारियों में 1243 रन बनाए हैं।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 34 पारियों में 1126 रन बनाए हैं। इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का नंबर है, जिन्होंने 62 इनिंग्स में 1112 रन बनाए थे।

केन विलियम्सन ने तीसरे मैच में 48 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 95 रनों की पारी खेली थी। वहीं पहले मैच में उन्होंने 51 रन बनाए थे, जबकि दूसरे टी20 में वह सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हो गए थे।

सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले कप्तान

केन विलियम्सन टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले कप्तान हैं। उन्होंने यह कारनामा भारत के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी20 में हासिल किया था। फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली ने बतौर कप्तान इस फॉर्मेट में 8-8 बार ये कारनामा किया है, जबकि केन विलियम्सन के नाम 9 अर्धशतक दर्ज है।

टॅग्स :केन विलियम्सनभारत vs न्यूजीलैंडक्रिकेट रिकॉर्डन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमफाफ डु प्लेसिसविराट कोहलीएमएस धोनी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या