Ind Vs Nz: भारतीय खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के दिग्गज बॉलर पर लगाया 95 मीटर लंबा छक्का, कप्तान रोहित शर्मा ने किया सैल्यूट, देखें वीडियो

Ind Vs Nz, Deepak Chahar Batting: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार तीसरे मैच में टॉस जीता। पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 22, 2021 2:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे।न्यूजीलैंड पहले छह ओवर में तीन विकेट पर 37 रन तक पहुंचा।हर्षल पटेल (तीन ओवर में 26 रन देकर दो) ने फिर से विकेट लेने का अपना कौशल दिखाया।

Ind Vs Nz, Deepak Chahar Batting: भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 73 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। भारत ने जयपुर में पहला मैच पांच विकेट और रांची में दूसरा मैच सात विकेट से जीता था।

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहर बरपाया। न्यूजीलैंड के तेज बॉलर एडम मिल्ने भारतीय पारी के 20वां ओवर करने आए। चाहर ने 19 रन बनाए। मिल्ने की गेंद पर 2 चौके और एक शानदार छक्का लगाया। 95 मीटर लंबा छक्का शामिल है। भारतीय टीम ने 120 गेंद में 184 रन के स्कोर को पार की। पवेलियन में बैठे कप्तान रोहित शर्मा ने सैल्यूट किया। 

भारत ने सात विकेट पर 184 रन बनाये और फिर न्यूजीलैंड को 17.2 ओवर में 111 रन पर ढेर कर दिया। रोहित ने 31 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 56 रन बनाये और इशान किशन (21 गेंदों पर 29 रन) के साथ पावरप्ले में 69 रन जोड़े लेकिन सैंटनर (27 रन देकर तीन) ने इसके बाद न्यूजीलैंड को वापसी दिलायी।

ऐसे में श्रेयस अय्यर (20 गेंदों पर 25 रन) और वेंकटेश अय्यर (15 गेंदों पर 20 रन) की 36 रन की साझेदारी तथा हर्षल पटेल (11 गेंदों पर 18 रन) और दीपक चाहर (आठ गेंदों पर नाबाद 21 रन) के योगदान से टीम मजबूत स्कोर तक पहुंची। भारतीय पुछल्ले बल्लेबाजों ने अंतिम पांच ओवरों में 50 रन जुटाये।

अक्षर (तीन ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट) के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बगलें झांकते नजर आये। मार्टिन गुप्टिल ने शुरू में जीवनदान मिलने के बाद 36 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 51 रन बनाये लेकिन इससे परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ा।

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीमरोहित शर्मान्यूजीलैंड क्रिकेट टीमदीपक चाहरकेन विलियम्सन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या